रविवार, 25 अगस्त 2024

लखनऊ :कस्टम चार्ज के नाम पर महिला से लाखों की ठगी,रिपोर्ट दर्ज।।||Lucknow: A woman was cheated of lakhs of rupees in the name of custom charges, report filed.||

शेयर करें:
लखनऊ :
कस्टम चार्ज के नाम पर महिला से लाखों की ठगी,रिपोर्ट दर्ज।।
दो टूक : कृष्णा नगर क्षेत्र में रहने वाली महिला को जालसाजों ने फोन कर पार्सल का झांसा देकर कस्टम चार्ज के नाम पर लाखों रुपये ठग लिए । खुद के साथ ठगी का एहसास होने पर पीड़िता ने साइबर सेल समेत स्थानीय थाने में पुलिस को लिखित शिकायत दी । पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है ।
विस्तार:
कृष्णानगर थाना क्षेत्र के सिन्धु नगर मे रहने वाली अर्चना सिंह की माने तो बीती 19 अगस्त को उनके पास अज्ञात नंबर से फोन आया । कालर ने खुद को दिल्ली एयरपोर्ट कस्टम विभाग का अधिकारी बताते हुए पीड़िता के नाम से उसके परिचित का नाम बता कर पार्सल भेजने की बात कह कस्टम चार्ज के नाम पर 45 हजार रुपये का भुगतान कर पार्सल लेने की बात कही । झांसे में आई पीड़िता ने जालसाज के द्वारा बताए गए खाता संख्या में फोनपे के माध्यम से 45 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिया । भुगतान के करने बाद जालसाजों ने पीड़िता को दोबारा फोन कर पार्सल के अंदर विदेशी मुद्रा से भरा बैग होने की बात बताई, जिसे भारत की मुद्रा मे बदलने के लिए 1 लाख 20 हजार का भुगतान करने के बाद पार्सल पीड़िता को रिसीव कराने की बात कही । जालसाज की बात सुन पीड़िता ने 1 लाख 20 हजार का भुगतान और कर दिया । इसी बीच जालसाजों ने महिला को तीसरी बार फोन कर 2 लाख 50 हजार रुपये की मांग रख दी । संदेह होने व खुद के साथ ठगी का अहसास हुआ तो पीड़िता ने साइबर सेल सहित स्थानीय कृष्णा नगर थाने में पुलिस को लिखित शिकायत दी । पीडिता की शिकायत पर आईटी एक्ट की धाराओ में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।