रविवार, 11 अगस्त 2024

लखनऊ: आत्मदाह करने वाली महिला ने तोड़ा दम,मासूम के सिर से छीन गया मॉ का साया।।||Lucknow: The woman who committed suicide passed away, the innocent child lost his mother.||

शेयर करें:
लखनऊ: 
आत्मदाह करने वाली महिला ने तोड़ा दम,मासूम के सिर से छीन गया मॉ का साया।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ स्थित सीएम आवास के पास एक सप्ताह पहले आत्मदाह की कोशिश करने वाली महिला अंजली जाटव आखिर कार जिंदगी की जंग हार गई है। शनिवार रात करीब एक बजे महिला ने केजीएमयू में अंतिम सांस ली है। वकील साहब की जिद ने मासूम बच्चे के सिर से हमेशा के लिए मॉ का साया छीन गया। फिलहाल पुलिस ने उकसाने वाले अधिवक्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।
विस्तार:
पीडिता अंजली जाटव ने पारिवारिक विवाद के बाद उकसाने पर मंगलवार 6 अगस्त को सीएम आवास के पास पेट्रोल डालकर खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालक आग के हवाले कर दिया था। घटना के बाद सुरक्षा कर्मियों महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। केजीएमयू मे जीवन मृत्यु से संघर्ष कर रही थी। आखिरकार बीते शनिवार की रात पीडिता अंजली जिंदगी की जंग हार गई। और अपने पीछे एक मासूम बच्चे को छोड़ गई।
जांच के दायरे मे पेट्रोल पम्प ।
पीडिता अंजली जाटव आत्मदाह मामले में
फोरेंसिक रिपोर्ट में पेट्रोल डालकर आग लगाने की बात सामने आने के बाद पुलिस पेट्रोल पंप की जानकारी जुटाने में जुट गई। जिसमें गुरुवार को सफलता भी मिल गई। पुरवा कोतवाली के मिर्री चौराहा पर स्थित पेट्रोल पंप से महिला ने पेट्रोल खरीदा था। इसकी फुटेज भी पुलिस को मिल गई है। पुरवा पुलिस पेट्रोल पंप संचालक पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है। 
यह था पूरा मामला।
बताते चले कि उन्नाव के पुरवा थानाक्षेत्र के छत्ता खेड़ा गांव में रहने वाली अंजली जाटव पत्नी देशराज को उसके ससुरालीजन मारने पीटने के साथ ही प्रताड़ित करते थे, जिसकी शिकायत अंजलि ने पुरवा पुलिस से की। इधर अंजलि की तहरीर पर पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ मारपीट और प्रताड़ित करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। जिसके बाद सोमवार को महिला के पति और देवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था
इसके बावजूद ससुरालीजन उसे प्रताड़ित कर रहे थे। जिससे परेशान होकर मंगलवार को वह लखनऊ सीएम आवास के बाहर अपने मासूम बच्चे को गोद में लेकर पहुंची। जहां उसने बैग में रखी पेट्रोल की बोतल निकाली और खुद पर छिड़कने के बाद आग लगा ली। यह देख वहां मौजूद पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। आसपास के पुलिसकर्मी जब तक कुछ समझ पाते तब तक महिला बुरी तरह से आग की चपेट में आ गई। 
पुलिसकर्मी महिला को बचाने के लिए दौड़े, लेकिन आग इतनी तेज थी कि हिम्मत नहीं कर पाए। बमुश्किल पुलिसकर्मियों ने महिला पर कंबल डालकर आग बुझाई। तब तक महिला 70 से 80 पीसदी जल चुकी थी। महिला की आग बुझी तो वह रो-रोकर चिल्लाने लगी। खुद को बचाने की गुहार लगाने लगी। वह बार-बार अपने बच्चे की तरफ देख रही थी। पुलिस तुरंत महिला को सिविल अस्पताल और वहां से केजीएमयू ले गई। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी।