शनिवार, 17 अगस्त 2024

लखनऊ:युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्म हत्या ,सुराल वालो से था परेशान।||Lucknow: A young man committed suicide by jumping in front of a train, he was troubled by his in-laws.||

शेयर करें:
लखनऊ:
युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्म हत्या ,सुराल वालो से था परेशान।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के निगोहां रेलवे स्टेशन के पास युवक ने अचानक ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। रेलवे ट्रैक पर युवक का क्षत विक्षत शव पड़ा देख शुक्रवार की सुबह उधर से गुजरे ट्रैकमैन ने जीआरपी पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतक युवक की जामा तलाश ली तो जेब से एक सुसाइड नोट मिला। मृतक के पास से मिले प्रपत्रो से जीआरपी पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने के लिये परिजनो को सूचना दी। परिजनो की मौजूदगी मे शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
विस्तार :
शुक्रवार की सुबह निगोहां रेलवे स्टेशन के पास एक युवक क्षतिग्रस्त शव मिलने की सूचना पर हड़कंप मच गया। युवक की जमा तलाशी के दौरान जेब से मिले सुसाइड नोट एवं कागजात से युवक की पहचान के बाद जीआरपी पुलिस ने घटना की परिजनों को दी। मृतक की बाइक पुलिस को रेलवे स्टेशन पर खड़ी मिली थी।
GRP के मुताबिक जनपद रायबरेली के शिवगढ थाना क्षेत्र के पढिला कला निवासी राजेश सिंह ने मौके पर पहुंचकर मृतक की शिनाख्त अपने बेटे अजीत उर्फ शानू सिंह (27 वर्ष) के रूप में करते हुए बताया बीते गुरुवार की शाम को बेटा अजीत गांव के चौराहे पर जाने की बात कहकर घर से निकला था। लेकिन वापस नही लौटा।
पिता ने बताया आठ साल पहले बेटे की शादी बाराबंकी की जूही के साथ हुई थी। चार साल से बहु के घर ना आने के चलते न्यायालय में मुकदमा चल रहा था। जीआरपी पुलिस ने बताया मृतक के पास से सुसाइड नोट मिला है। जिसमे उसने ससुराल वालो द्वारा प्रताड़ित किए जाने का जिक्र किया है।

रेलवे ट्रैक पर शव मिलने की सूचना पर पहुंचे जीआरपी दरोगा श्रीकृष्ण देव वर्मा को मृतक के पास से एक कापी मिली जिसमें कई पन्नो में मृतक ने अपना दर्द बयां करते हुए पत्नी जूही के लिए लिखा मैं तुमसे बहुत प्रेम आज भी करता हू और ईश्वर से यही चाहता हू की अगले जन्म में भी तुम ही मेरी पत्नी के रूप में मिलो। कुछ गलतफहमियो के चक्कर में हमारे तुम्हारे रिश्ते अच्छे से नही चले लेकिन कोई बात नही इस जन्म नही तो अगले जन्म हम फिर मिलेंगे।