रविवार, 4 अगस्त 2024

लखनऊ :दिल्ली से आकर लखनऊ मे टप्पेबाजी करने वाला शातिर युवक गिरफ्तार।||Lucknow:A cunning young man who came from Delhi and used to commit fraud in Lucknow was arrested.||

शेयर करें:
लखनऊ :
दिल्ली से आकर लखनऊ मे टप्पेबाजी करने वाला शातिर युवक गिरफ्तार।।
दो टूक : लखनऊ के थाना कृष्णानगर क्षेत्र मे टप्पेबाजी करने वाले शातिर टप्पेबाज को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक कार व नंबर प्लेट सहित जेवरात बरामद किया हैं। डीसीपी ने आरोपी को दबोचने वाली टीम को दस हजार रूपये नकद इनाम देने की घोषणा करी हैं गिरोह में शामिल दो अन्य महिलाओं की तलाश कर रही हैं। 
विस्तार:
डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बीती 12जून को कृष्णा नगर के कन्हैया कुंज निवासी श्री चंद सेहित्या ने स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज करवाते हुए बताया था कि उनकी माता  सत्संग सुनकर घर जाने के लिए रिक्शे का इंतजार कर रही थी कि इस दौरान  अज्ञात महिलाएं पाउडर जैसा पदार्थ डालकर ज्वेलरी उतरवा ले गई थी।  इस वारदात में आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की तीन टीमों का गठन किया गया था।  शनिवार रात को गैंग के मुख्य सरगना सुमित कुमार निवासी सुल्तानपुरी जनपद आउटर दिल्ली व मूल पता नगरी को कोसी कला जनपद मथुरा को कानपुर रोड से दबोच लिया गया । पुलिस को उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक हुंडई आई10कार डीएल 8सीबीई 9837,चार नंबर प्लेट सहित अन्य सामान बरामद किया हैं।
◆ नंबर प्लेट बदल कर चला रहा था कार।
इंस्पेक्टर कृष्णानगर प्रद्युम्न कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए आरोपी सुमित ने बताया कि घटना के बाद पुलिस उसे पकड़ ना पाए इसलिए कार की नंबर प्लेट बदल कर दिल्ली से निकल कर यमुना एक्सप्रेस वे,आगरा एक्सप्रेस वे होते हुए लखनऊ पहुंचे और वारदात कर निकल गया था। 
पत्नी का हुआ देहांत तो गर्लफ्रेंड को गैंग में शामिल कर करने लगा टप्पेबाजी ।
पुलिस को सुमित ने बताया कि उसकी पत्नी बरखा की किडनी खराब होने के कारण 2021 में   देहांत हो चुका है।परिवार में मां एक बेटी और एक छोटा भाई हैं। वह करीब चार वर्ष पहले एक 27वर्षीय महिला को गर्लफ्रेंड बना कर उसके साथ रहने लगा।  वह बीती 12 जून को इसके  व एक अन्य महिला के साथ दिल्ली से लखनऊ आए और वारदात कर अयोध्या दर्शन करने चले गए। एक रात रुककर दूसरे दिन वापस दिल्ली चले गए। 
आरोपी का परिवार अवैध शराब बेचने का करता है काम ।
गिरफ्तार आरोपी सुमित के विरुद्ध दिल्ली में नौ और लखनऊ के कृष्णा नगर मे एक मुकदमा दर्ज है । वह अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली,चंडीगढ़,लखनऊ समेत देश के राज्यों में घूम-घूम के टप्पे बाजी की घटना कर वापस दिल्ली चले जाते हैं वह नकली नोटो की गड्डी दिखाकर जेवर खरीदने का लालच देकर असली जेवर छीन जाने का डर दिखाकर असली जेवर उतरवा कर फरार हो जाते थे।