शुक्रवार, 2 अगस्त 2024

लखनऊ :टप्पेबाज ने महिला को झांसे में लेकर उड़ाई हजारों की नगदी।||Lucknow:A fraudster duped a woman and stole thousands of rupees in cash.||

शेयर करें:
लखनऊ :
टप्पेबाज ने महिला को झांसे में लेकर उड़ाई हजारों की नगदी।।
दो टूक : कृष्णा नगर क्षेत्र के विशेश्वर नगर में रहने वाली पीड़िता को फोन कर जालसाजों ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बता अपने झांसे में लिया और ऐप डाउनलोड करा कर हजारों की नगदी पार कर दी खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़िता ने साइबर सेल समेत स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुट्री है । 
विस्तार:
थाना कृष्णा नगर क्षेत्र के विशेश्वर नगर में अपने परिवार के साथ रहने वाली चित्रा पाल की माने तो बीती 8 जुलाई को उनके मोबाईल नंबर पर अज्ञात कॉलर का फोन आया । कालर ने अपना परिचय क्राइम ब्रांच के अधिकारी के रूप में देते हुए कहा कि आपके नाम से एक अवैध कोरियर मुम्बई से बाहर जा रहा है जिसे रोक लिया गया है । यदि कोरियर आपका नही है तो आपको स्काईपर वीडियो कॉल कर ई - एफआईआर करानी होगी और वीडियो कॉल के लिए स्काइपर एप्प डाऊनलोड करने को कहा गया । झांसे में आई पीड़ित महिला ने जैसे एप्प डाउनलोड कर ऑपरेट किया उनके खाते से 90 हजार का लोन अप्लाई कर दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिया गया । जालसाजों के झांसे में आई पीड़िता को खुद के। साथ हुई ठगी का अहसास होने पर पीड़िता ने साइबर सेल में ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा कर स्थानीय कृष्णानगर थाने में लिखित में शिकायत दी । पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाई में जुटी है ।