शुक्रवार, 16 अगस्त 2024

लखनऊ :परिवहन एवं पुलिस की संयुक्त टीम चलायेगी संघन चेकिंग अभियान।||Lucknow:A joint team of transport and police will conduct intensive checking campaign.||

शेयर करें:
लखनऊ :
परिवहन एवं पुलिस की संयुक्त टीम चलायेगी संघन चेकिंग अभियान।।
स्कूली वाहनो पर विशेष नजर।
दो टूक : अपर मुख्य सचिव परिवहन श्री एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज परिवहन निगम के कार्यालय कक्ष में सड़क सुरक्षा ओवरलोडिंग एवं अनधिकृत संचालन के संबंध में बैठक हुई। बैठक में पुलिस आयुक्त श्री अमरेन्द्र कुमार संेगर एवं परिवहन आयुक्त श्री चन्द्रभूषण सिंह मौजूद रहे। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देशों के अनुपालन में पुलिस और परिवहन विभाग की संयुक्त टीम मिलकर गैर पंजीकृत स्कूली वाहनों, ओवरलोड वाहनों एवं अनधिकृत संचालन के खिलाफ अभियान चलायेगी। 
अपर मुख्य सचिव ने सभी संभागीय,सह संभागीय परिवहन अधिकारियों को निर्देशित किया कि पुलिस विभाग के सहयोग से संयुक्त अभियान चलायें। गैर पंजीकृत स्कूली वाहनों का संचालन किसी भी परिस्थिति में नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी के सख्त निर्देश हैं कि बच्चों की सुरक्षा के साथ कोई भी खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। 
पुलिस आयुक्त श्री अमरेन्द्र कुमार सेंगर ने बताया कि संयुक्त जांच के लिए पुलिस विभाग की तरफ से टीम गठित की जायेगी साथ ही दोनों विभागों के समन्वय के लिए पुलिस विभाग की तरफ से नोडल अधिकारी भी नामित किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा। ऐसे स्कूली वाहन जो अवैध रूप से संचालित हैं, उनके खिलाफ सख्ती से निपटा जायेगा।