गुरुवार, 22 अगस्त 2024

लखनऊ :भवरेश्वरन धाम सई नदी में दोस्तों संग नहाने गए युवक की मौत,शव बरामद।||Lucknow:A young man who went to take bath with his friends in Bhavareshwaran Dham Sai river died, his body was recovered.||

शेयर करें:
लखनऊ :
भवरेश्वरन धाम सई नदी में दोस्तों संग नहाने गए युवक की मौत,शव बरामद।।
दो टूक : लखनऊ के निगोहा क्षेत्र सई नदी में दोस्तों संग नहाने के दौरान डूबे युवक का शव दूसरे दिन बुधवार को बरामद हुआ। वह मंगलवार को अपने दोस्तों के साथ भवरेश्वर धाम दर्शन करने के लिए गया था। 
दर्शन करने से पहले सई नदी में नहाने के दौरान डूब गया था। 
विस्तार:
मिली जानकारी के मुताबिक थाना निगोहां क्षेत्र के गढ़ी गांव निवासी राजगीर छोटेलाल का बेटा प्रवेश (25) मंगलवार को अपने दोस्त करन, सचिन, सूरज और रवि के साथ भवरेश्वर मंदिर में दर्शन करने के लिए गया था। यहां दर्शन करने से पहले वह मंदिर के किनारे सई नदी में नहाने चला गया। नदी में पानी काफी ज्यादा था और बहाव भी तेज था। इसी बीच वह गहरे पानी में डूबने लगा। उसे डूबता देख दोस्तों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद घटना की सूचना बछरावां पुलिस को दी गई। पुलिस ने तत्काल शव की तलाश शुरू कराई। काफी देर प्रयास करने के बावजूद युवक का कोई पता नहीं चल सका। स्थानीय गोताखोरों के साथ ही पुलिस भी देर शाम तक युवक की तलाश में जुटी रही लेकिन सफलता नहीं मिली। शाम को रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया। बुधवार को सुबह स्थानीय लोगों ने एक शव घटनास्थल से करीब एक किमी की दूरी पर नदी में उतराता देख पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने गोताखोरों की मदद से युवक के शव को बाहर निकलवाकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। प्रवेश का शव पीएम के बाद बुधवार की शाम घर पहुंचा तो कोहराम मच गया। छोटेलाल बेटे के शव से लिपटकर बिलख पड़े। बहनों विजय लक्ष्मी, पुष्पा व दो भाई रितेश और सौरभ का भी रो रो कर बुरा हाल था। बहनें भी भाई का शव देखकर बेहोश हो गयीं। परिवार का करूण क्रदंन देख मौके पर मौजूद रिश्तेदारों व ग्रामीणों की आंखे भी नम हो गयी। देर शाम परिजनों ने शव का अन्तिम संस्कार किया।