गुरुवार, 1 अगस्त 2024

लखनऊ:बारिश में हुड़दंग के बाद पुलिस अफसरों पर एक्‍शन,कई सस्‍पेंड।||Lucknow:Action taken against police officers after ruckus in rain, many suspended.||

शेयर करें:
लखनऊ:
बारिश में हुड़दंग के बाद पुलिस अफसरों पर एक्‍शन,कई सस्‍पेंड।।।
शशांक सिंह DCP पूर्वी बने।।
दो टूक : लखनऊ की गोमती नगर बारिश मे हुड़दंग के दौरान युवती से बदतमीजी की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ता देख पुलिस ने पुलिस ने अबतक 4 आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तार कर लिया गया है। 
वहीं मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में आने के बाद पुलिसकर्मियों पर भी ऐक्शन हो गया और रातो रात दो IPS अफसर DCP पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह, ADCP अमित कुमावत और ACP अंशू जैन को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। SHO गोमती नगर दीपक कुमार पांडेय, चौकी प्रभारी समेत पूरी चौकी को सस्पेंड कर दिया गया। एक्शन के बाद नई तैनाती:शशांक सिंह DCP पूर्वी बनाया गया वही पंकज सिंह को ADCP के नई जिम्मेदारी दी गई है।
विस्तार:
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते बुधवार को तेज बारिश के बीच गोमतीनगर क्षेत्र में लफंगों ने बाइक सवार युवती पर पानी उछाल कर बाइक खीचकर पानी मे गिराने के बाद उठाने के बहाने बदसलूकी करने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। 
वहीं मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में आने के बाद पुलिसकर्मियों पर भी ऐक्शन लिया गया है।
जानकारी के मुताबिक स्थानीय पुलिस उपायुक्त,अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, सहायक पुलिस उपायुक्त को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। इसके साथ ही स्थानीय प्रभारी निरीक्षक, चौकी इंचार्ज और चौकी पर मौजूद समस्त पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। 
बीते बुधवार को राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश हुई है। राजधानी लखनऊ में भयंकर वाली बारिश हुई। विधानसभा, गोमतीनगर जैसे पॉश इलाके और बिल्डिंग में भारी बारिश का पानी घुस गया था। वहीं गोमती नगर स्थित अम्बेडकरनगर पार्क पास पुल के नीचे सड़क पर भारी जलभराव हो गया था, जिसके चलते दर्जनों हुड़दंगियों ने उस एरिया पर एक तरह से कब्जा कर लिया था। वहां से निकलने वालों के साथ बदसलूकी कर रहे थे। हद तो तब हो गई जब हुड़दंगियों ने बाइक सवार युगल से बदसलूकी की। हुड़दंगियों ने बाइक सवार पर पहले बारिश का पानी फेंका और बाइक तक रोक ली उससे बत्तमीजी करते रहे। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी यहां तक कि कुछ हुड़दंगी वहां से गुजर रही कार का गेट खोलकर उसमें पानी भरते हुए भी नजर आ रहे हैं। अदब के शहर लखनऊ में बुधवार को जो हुड़दंगियों ने सरेराह तांडव किया है उससे ना केवल पुलिस और सरकार की भी किरकिरी हुई है। हालांकि इस घटना स्व जुड़े वीडियो वायरल होने के बाद लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने तीन टीमें गठित कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करते हुए कठोर कार्रवाई करने की बात कही थी। इसी क्रम में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए धारा 191(2), 3(5), 272, 285 और 74 (महिला की लज्जा भंग करना) BNS के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 
शशांक सिंह DCP पूर्वी पंकज सिंह को ADCP की मिली जिमेदारी।।