मंगलवार, 6 अगस्त 2024

लखनऊ :रजिस्टर्ड एग्रीमेंट के बाद किसान ने दूसरे को बेच दी जमीन,रिपोर्ट दर्ज।||Lucknow:After registered agreement, farmer sold land to someone else, report filed.||

शेयर करें:
लखनऊ :
रजिस्टर्ड एग्रीमेंट के बाद किसान ने दूसरे को बेच दी जमीन,रिपोर्ट दर्ज।।
दो टूक : लखनऊ के थाना बिजनौर इलाके के रहने वाले एक किसान ने रजिस्टर्ड एग्रीमेंट के बाद धोखाधड़ी कर दूसरे को जमीन बेच दिया। जानकारी होने पर पीडित ने मामले लिखित शिकायत थाना बिजनौर पुलिस से किया। पुलिस ने जांचोपरांत एफआईआर दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्यवाही कर रही है।
विस्तार : 
मिली जानकारी के अनुसार  थाना पीजीआई क्षेत्र के राजीव नगर घोसियाना निवासी राज डेवलपर्स प्रालि. के
संचालक रियाजुल हक का कहना है कि उसने 27 मई 2019 बिजनौर स्थित खसरा संख्या 1823 स, रकबा 0.1520 हेक्टेयर जमीन का मो. इमरान अली से रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कराया था। उस दौरान जमीन की कीमत 18 लाख 24 हजार रुपये तय हुई और इमरान को बयाने के रूप में 3 लाख रुपये दिए थे जबकि एक वर्ष में शेष रकम देकर बैनामा कराने को कहा था। 
रियाजुल का कहना है कि कोरोना काल के मध्य टुकड़ों में इमरान अली को 2 लाख
रुपये नगद दिए। उस दौरान मो. इमरान अली ने कहा था कि जब आप कहेंगे, तब रजिस्ट्री कर दी जाएगी। लेकिन आरोप है कि अक्टूबर 2022 में जब उससे प्लाट की रजिस्ट्री करने कहा तो वह आनाकानी करने लगा। बाद में इमरान अली के पिता आशिक अली की मौत हो गई और जमीन के मुख्तार ए आम इमरान अली थे। तब 22 जून 2023 को रियाजुल ने इमरान अली के घर जाकर प्लाट का बैनामा करने को कहा। आरोप है कि इमरान अली और उसके घर वालों ने टालमटोल करना शुरू कर दिया। इस पर रियाजुल को संदेह हुआ और उसने रजिस्ट्री ऑफिस से जानकारी की। जहां पता चला कि इमरान अली और उसके
घर वालों ने मिलकर रुपए हड़पने के लिए एक साजिश के तहत उक्त जमीन धोखाधड़ी व कूटरचित तरीके से कैण्ट के रजमन बाजार निवासी आमिर अहमद, फैजाबाद के खिरौनी निवासी शफीक, कैंट के ही आर ए बाजार, तोप खान निवासी सबीना शाहिन, यहीं की आसिया बेगम, यहीं के रजमन बाजार दिलकुशा निवासी आखिद अली व शाहिद अली और हमीरपुर जिले के सुमेरपुर गुरु निवासी महिला सुता के नाम बैनामा कर दिया है। आरोप है कि यह जानकारी होने पर इमरान अली से संपर्क किया तो उसने रियाजुल के साथ गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। फिलहाल रियाजुल हक की तहरीर पर बिजनौर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।