शनिवार, 3 अगस्त 2024

लखनऊ :गार्ड की बंदूक से अचानक चली गोली सहायक कैशियर हुआ घायल।||Lucknow:Assistant cashier injured when a bullet was fired from the guard's gun.||

शेयर करें:
लखनऊ :
गार्ड की बंदूक से अचानक चली गोली सहायक कैशियर हुआ घायल।।
◆सिविल अस्पताल मेंचल रहा है इलाज।
दो टूक : लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल के तीसरे तल पर बने कैश कार्यालय में शनिवार दोपहर सुरक्षा गार्ड की दो नाली बंदूक के फर्श पर गिरने से अचानक फायर हो गया। बंदूक से निकली गोली कैश काउंटर में लगा दरवाजा तोड़ते हुए सहायक कैशियर को जा लगी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया । मौके पर मौजूद सहकर्मियों ने पुलिस को सूचना देकर घायल को इलाज के लिए सिविल अस्पताल पहुँचाया जहाँ घायल उपचार चल रहा है । सूचना पर घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण कर गार्ड को हिरासत मे ले लिया।
विस्तार:
मूलरूप से जनपद अलीगढ के भवनवली लोधा गाँव के रहने वाले 59 वर्षीय रमेश चंद्र शर्मा पुत्र स्व० छोटे लाल शर्मा बाराबंकी के सतरिख में रहकर अवध डिपो कैसरबाग में सहायक कैशियर पद पर कार्यरत हैं जबकि उनकी पत्नी सुमन देवी अपनी सास रामश्री के साथ अपने पैतृक गांव में रहती हैं । रमेश चंद्र शर्मा का बेटा तेजस्वी चारबाग डीपो में परिचालक के पद पर कार्यरत है और लखनऊ से आगरा रुट पर चलता है । शनिवार सुबह तेजस्वी शर्मा आलमबाग बस स्टैंड पर कार्यरत विनोद बाबू को अपने पिता को देने के लिए आठ सौ रुपये देकर बस के साथ चला गया । दोपहर करीब 12:30 बजे उसके पिता रमेश चंद्र शर्मा पैसा लेने के लिए आलमबाग बस टर्मिनल के तीसरे तल पर स्थित कैश काउंटर पर विनोद बाबू के पास गए हुए थे । इसी दौरान कार्यालय की सुरक्षा में लगे भूतपूर्व सैनिक एजेंसी के सुरक्षा गार्ड व बाजार खाला निवासी मुशर्रफ अली पुत्र मुसाहब अली को स्टूल पर बैठे बैठे झपकी आ गई और उनके हाथ से 12 बोर की दो नाल लाइसेंसी बन्दुक छूट गई । फर्श पर गिरने से बंदूक से गोली कैश काउंटर में लगे मोटे कांच के दरवाजे को तोड़ते हुए निकल गई । कांच के टुकड़े रमेश चंद्र शर्मा के पैर और हाथ में जा धंसे जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए । गोली की आवाज सुन पूरे कार्यालय में हा-हाकार मच गया । मौजूद कर्मचारियों ने मामले की सूचना पुलिस को देकर घायल बाबू को इलाज के लिए सिविल अस्पताल पहुँचाया जहाँ घायल का उपचार चल रहा है लेकिन हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है ।
अस्पताल पहुंच कर पुलिस अधिकारियो ने जाना घायल का हाल :
आलमबाग बस टर्मिनल कार्यालय में गोली चलने की सूचना पर पुलिस महकमे में खलबली मच गई । अस्पताल पहुंचे पुलिस उपायुक्त पूर्वी शशांक सिंह ने घायल का हाल जाना और घटना स्थल का निरिक्षण कर मामले की गहराई से जाँच करने के निर्देश दिए ।
प्रभारी निरीक्षक आलमबाग एसएस महादेवन ने बताया कि घायल के परिवार की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है । घटना स्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने कारतूस का खोखा बरामद कर नमूने के रूप में कांच के टुकड़ों एकत्र कर विधिक जाँच के लिए भेज दिया गया है । सुरक्षा गार्ड को बंदूक सहित हिरासत मे ले लिया गया है । शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्यवाई की जाएगी । फ़िलहाल घायल की हालत में सुधार और खतरे के बाहर बताया जा रहा है ।