शनिवार, 31 अगस्त 2024

लखनऊ:बहादुर बेटियों ने घर में घुसे दो बदमाशों को पकड़ पुलिस को सौंपा।||Lucknow:Brave daughters caught two miscreants who entered the house and handed them over to the police.||

शेयर करें:
लखनऊ:
बहादुर बेटियों ने घर में घुसे दो बदमाशों को पकड़ पुलिस को सौंपा।
◆ बेटियों की सूझबूझ से पब्लिक और पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने मे कामयाब रही।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र के साउथ सिटी में बेखौफ बदमाश लूट के इरादे से बाउंड्री वॉल फांद कर घर में घुस गए।सब्बल से दरवाजा तोड़ने लगे घर में मौजूद दो बेटियों ने हिम्मत नहीं हारी एक युवती ने अपने पिता और उसकी सहेली ने 112 और 1090 पर पुलिस को सूचना दी। जिससे पब्लिक और पुलिस के संयुक्त प्रयास से दोनों बदमाशों को मौके से दबोच लिया गया। गृह स्वामी की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई कर रही है।
विस्तार:
मिली जानकारी के मुताबिक मोहनलालगंज के विन्दौआ गॉव निवासी तुलसीराम वर्मा
 में चरक हॉस्पिटल चलाते हैं और इनका दूसरा मकान पीजीआई क्षेत्र साउथ सिटी एफ ब्लॉक में है। इनकी पुत्री श्रेया वर्मा,अपनी सहेली वंदना के साथ रहकर प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रही है।
बीते शनिवार की रात समय लगभग 2:40 पर बेटी श्रेया वर्मा ने फोन कर बताया कि कुछ लोग घर का मुख्य गेट फांदकर अन्दर आ गये हैं।तथा कमरे का दरवाजा लोहे की सरिया से जबरन तोड़कर कमरे में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। 
परिचित को किया फोन - 
तुलसीराम वर्मा ने बताया कि उन्होंने यह जानकारी अपने साथी निरंकार यादव निवासी शीतल खेड़ा थाना पीजीआई को दी और मदद मांगी। तभी बन्दना द्वारा डायल 112 पर सूचना देकर मदद मांगी । इसी बीच निरंकार यादव अपने भाई के साथ साउथ सिटी पुलिस चौकी के उपनिरीक्षक के पास पहुंचे और पुलिस को साथ लेकर घटना स्थल पर पहुंचे और घर का घेरा बंदी कर बल प्रयोग कर मौके से दो बदमाशों को
पकड़ लिया।जिनके पास से लोहे की राड,सरिया बरामद हुआ।बदमाशों ने 
 गैलरी में रखा हुआ इनवर्टर, और बैटरी खोलकर पैक कर चुके थे।
देते रहे लगातार धमकी - 
तुलसीराम वर्मा ने कहा कि दरवाजा न तोड़ पाने पर दोनों आरोपी श्रेया और वंदना को दरवाजा न खोलने पर जान से मारने की धमकी दे रहे थे कि दरवाजा खोल दो नही तो दरवाजा तोड़कर तुम्हारे घर को लूट लेंगे, और तुम लोगों की हत्या कर देगे।
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम हर्षित सिंह पुत्र बलविंदर सिंह,थाना पारा,लखनऊ,और दूसरे ने प्रियांशु तिवारी पुत्र प्रेमकुमार तिवारी,थाना कृष्णा नगर लखनऊ बताया है पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने चोरी के प्रयास की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।
पीजीआई इस्पेक्टर ब्रजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है अन्य घटनाओं में भी शामिल थे या नहीं कई घटनाओं के खुलासे की उम्मीद है।
देखें वीडियो ----