गुरुवार, 8 अगस्त 2024

लखनऊ :जेवर बनाने के बहाने ज्वैलर्स का बीस लाख का सोना लेकर फरार केस दर्ज।||Lucknow:Case registered for absconding with gold worth Rs 20 lakh from a jeweller on the pretext of making jewellery.||

शेयर करें:
लखनऊ :
जेवर बनाने के बहाने ज्वैलर्स का बीस लाख का सोना लेकर फरार केस दर्ज।
दो टूक : लखनऊ के कोतवाली मोहनलालगंज क्षेत्र के एक ज्वैलर्स का बीस लाख कीमत का 300 ग्राम सोना लेकर कारीगर एक माह पहले फरार हो गया। काफी खोजबीन के बाद भी कारीगर का पता ना चलने पर ज्वैलरी दुकान के मालिक ने कोतवाली मे तहरीर देकर कारीगर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।
विस्तार:
मोहनलालगंज कस्बे में स्थित आर के ज्वैलर्स के मालिक रजत गुप्ता ने पुलिस से शिकायत करते हुये बताया 2 जून को उन्होने कारीगर आशीष कुमार निवासी अमीनाबाद, लखनऊ को बीस लाख कीमत का 300ग्राम सोना जेवर बनाने के लिये दिया था, पूर्व की तरह कारीगर दुकान आकर सोना ले जाकर जेवरात बनाकर दे जाता था भरोसा होने के चलते उसने सोना फिर से दे दिया लेकिन उसके बाद से कारीगर दो तीन देने में जेवर बनाकर देने की बात कहकर टालता रहा और एक सप्ताह बाद ही अपना फोन स्वीच आफ कर सोने सहित फरार हो गया। काफी खोजबीन के बाद फरार कारीगर का अब तक पता नही चल सका है।दुकानदार ने पुलिस से कारीगर को तलाश कर सोना बरामद करने की गुहार लगायी है। पीड़ित ने बताया इसका सोना लेकर फरार हुआ कारीगर ठग किस्म है पूर्व में भी कई दुकानदारो का जेवर बनाने के लिये दिया सोना गायब कर चुका है। इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया पीड़ित की तहरीर पर कारीगर के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गयी हैं।