सोमवार, 5 अगस्त 2024

लखनऊ :स्वीमिंग पूल में डाक्टर का उतराता मिला शव,दोस्तों संग आया था रिसोर्ट।||Lucknow:Doctor's body found floating in swimming pool, had come to the resort with friends.||

शेयर करें:
लखनऊ :
स्वीमिंग पूल में डाक्टर का उतराता मिला शव,दोस्तों संग आया था रिसोर्ट।।
दो टूक : लखनऊ के सरोजनी नगर में रविवार को एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में एक रिर्जाट के अन्दर स्विमिंग पूल में नहाने के दौरान डूब कर मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मृतक डाक्टर साथियों संग रिसार्ट मे पार्टी करने आए हुए थे।
विस्तार:
पुलिस के मुताबिक तालकटोरा के राजाजी पुरम निवासी डॉक्टर प्रतीक तिवारी (35) घर पर ही क्लीनिक चलाता था। वह रविवार को अपनी पत्नी मोनिका शुक्ला और 3 वर्षीय बेटे के अलावा आलमबाग निवासी दोस्त संदीप कुमार द्विवेदी, कृष्णा नगर के एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड निवासी राघवेंद्र सिंह और राजधानी के लखनऊ स्थित कैरिज एंड वैगन वर्कशॉप में नौकरी करने वाले झारखंड निवासी व वर्तमान में मानकनगर रेलवे क्वार्टर में रहने वाले रेलवे कर्मी राम मरांडी व उसके साले झारखंड निवासी शिवांशु सिंह के साथ सरोजनीनगर के दरोगा खेड़ा स्थित मुकुंद माधव रॉयल नामक होटल एंड रिसॉर्ट में पार्टी मनाने आया था। इनमें से कुछ लोगों के साथ उनकी पत्नियां व 2 बच्चे भी थे। सभी लोगों ने यहां खाना खाया और शराब पार्टी की। उसके बाद सभी पुरुष स्विमिंग पूल में नहाने लगे। कुछ देर बाद नहा कर सभी अपने-अपने कमरे में चले गए, लेकिन प्रतीक नहीं पहुंचा। उसके नजर न आने पर प्रतीक की पत्नी मोनिका ने उसके साथियों से उसके बारे में पूछा, लेकिन वह कोई सही जवाब नहीं दे सके। तब सभी ने मिलकर प्रतीक की तलाश शुरू की। जहां प्रतीक पानी भरे काफी गहरे स्विमिंग पूल के अंदर उतराता मिला। प्रतीक की नाक से स खून बह रहा था। आनन फानन इसकी सूचना पुलिस को दी गयी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने प्रतीक के शव को कब्जे में लेकर

पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उसकी मौत का सही कारण स्पष्ट हो सकेगा।
पुलिस की माने तो स्विमिंग पूल करीब 8 फीट गहरा है। जबकि प्रतीक को तैरना भी नहीं आता था। लेकिन साथियों के कहने पर वह शराब के नशे में उनके साथ स्विमिंग पूल में नहाने चला गया। नहाते समय प्रतीक के किसी साथी का आईफोन वहीं गिर गया था। लेकिन जब नहा कर सभी कमरे पर पहुंचे, तब आईफोन खो जाने की जानकारी हुई। जिस पर सभी आईफोन को खोजते खोजते स्विमिंग पूल के पास पहुंचे। तब उन्हें स्विमिंग पूल के अंदर प्रतीक मृत अवस्था में उतरता नजर आया। इसके बाद उन्हें उसके बारे में घटना की जानकारी हुई और पुलिस को सूचना दी।