शनिवार, 31 अगस्त 2024

लखनऊ :महिला मरीज की मौत पर परिजनों ने काटा हंगामा की तोड़फोड़।||Lucknow:Family members created ruckus and vandalism after the death of a female patient.||

शेयर करें:
लखनऊ :
महिला मरीज की मौत पर परिजनों ने काटा हंगामा की तोड़फोड़।।
पुलिस ने उग्र परिजनों को समझाबुझा कर शांत कराया।
दो टूक : पीजीआई क्षेत्र वृंदावन योजना सेक्टर दो में स्थित एक निजी अस्पताल में शनिवार सुबह गंभीर रूप से बीमार महिला मरीज की मौत हो जाने से नाराज परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा और अस्पताल में तोड़फोड़ किया। 
हंगामा होता देख अस्पताल प्रशासन ने पुलिस कंट्रोल रूम को मामले की सूचना दी और मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे परिजनों को समझाबुझा कर शांत कराया । वही दोनो पक्षों की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है । 
विस्तार: 
मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ निशातगंज के चक्कर पुरवा पेपर मिल कालोनी में रहने वाले नवल कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में देते हुए बताया कि उनकी 34 वर्षीय बहन पुष्पा रावत सुशांत गोल्फ सिटी अंतर्गत अर्जुनगंज के सरसवा में रहती हैं । बहन पुष्पा की तबियत खराब होने पर उसे इलाज के लिए निशातनगंज स्थित फातिमा अस्पताल ले जाया गया । इलाज न मिलने पर डॉक्टरों ने किसी अन्य अस्पताल ले जाने की सलाह दी । डॉक्टरों की सलाह के बाद पुष्पा को इलाज के लिए रायबरेली रोड के वृंदावन योजना स्थित पल्स हॉस्पिटल लाया गया । जहां अस्पताल के डॉक्टरों ने पुष्पा को भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया ।
मृतका पुष्पा के परिजनों का आरोप है कि मरीज को भर्ती कर पांच दिन में पचास हजार रूपये वसूल लिए जिसका कोई बिल नही दिया गया । बहन के स्वास्थ का हाल पूछने पार अस्पताल प्रशासन टालमटोल वाली बाते करते रहे। डॉक्टरों व अस्पताल कर्मचारियों की लापरवाही के चलते समुचित इलाज न मिलने पर शनिवार सुबह उनकी बहन पुष्पा की मौत हो गई । पुष्पा की मौत के बाद भी अस्पताल प्रशासन तीमारदारों से पैसों की मांग करता रहा । 
मृतका के परिजनों ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना देकर अस्पताल की लापरवाही से हुई मौत का आरोप लगाते हुए अस्पताल प्रशासन के खिलाफ़ स्थानीय पीजीआई थाने में लिखित शिकायत दी है । परिजनों की तहरीर पर पीजीआई पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
पल्स अस्पताल प्रशासन का कहना था कि मरीज पुष्पा के दोनो लंग्स कोलैप्स कर चुके थे जिसे उसे सांस लेने में समस्या हो रही थी । मरीज को गंभीर अवस्था में अस्पताल लाया गया था जिसे वेंटीलेटर पर रखा गया था । मरीज की बॉडी के स्पोर्ट न करने पर शनिवार को मरीज की मौत हो गई । मरीज की मौत से अक्रोषित उसके परिजनों ने अस्पताल बिल्डिंग में तोड़ फोड़ कर लाखों का नुकसान किया है। जिसकी शिकायत पुलिस से की गई है।
वहीं पुलिस दोनो पक्षो की तहरीर पर मामले को वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा छानबीन कर रही है।