बुधवार, 14 अगस्त 2024

लखनऊ :बंथरा में किसान की हत्या, आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क किया जाम पुलिस के छुटे पसीने।।||Lucknow:Farmer murdered in Banthra, angry villagers blocked the road, police in trouble.||

शेयर करें:
लखनऊ :
बंथरा में किसान की हत्या,आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क किया जाम,पुलिस के छुटे पसीने।।
◆दो दिन पहले गॉव के तीन घरो मे हुई चोरी।
।। बिलाल बेग।।
दो टूक : लखनऊ के थाना बंथरा इलाके में एक किसान की बदमाशों ने पीटकर हत्या दी गई। जिससे आक्रोशित परिजनों एव नराज गॉव वासियों ने शव रखकर बनीमोहान रोड जाम कर दिया। तीन घंटे तक ग्रामीण प्रदर्शन करते रहे और हत्याऱपियो की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे । दक्षिणी जोन के आला अधिकारी समझाने मे जुटे रहे। पुलिस ने जब दो संदिग्ध लोगों क़ हिरासत मे लिया तब जाकर  सब शांत हुए।
विस्तार
मिली जानकारी के अनुसार थाना बंथरा क्षेत्र के नानमऊ गॉव निवासी मखौल की मंगलवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी सोमवार रात लूट की घटना के बाद गांव में एक व्यक्ति की हत्या हो जाने पर ग्रामीणों में आक्रोश फैला गया। नराज ग्रामीण बुधवार सुबह से ही बड़ी संख्या में एकत्रित होकर बनी मोहान सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन करने लगे ।
 ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने सोमवार रात लूट की घटना को गंभीरता पूर्वक नहीं लिया जिसकी वजह से हत्या जैसी घटना घटित हुई है। 
ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि लूट की घटना में शामिल नामजद व्यक्तियों के खिलाफ तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। गुस्साए लुटेरों ने मखौल की हत्या कर दी है परिवार ने बताया कि मखौल कुछ दिन एक युवक के साथ काशी विश्वनाथ दर्शन करने गए थे मखौल उसके साथ ही था वहां से लौटने के बाद भी युवक उसके साथ था उसी ने हत्या की है। पूर्व लूट की घटना मे भी युवक का हाथ था वहीं परिजनों करीब 3 घंटे तक प्रदर्शन किया। सड़क पर शव रखकर मोहान रोड जाम कर दिया। विधायक राजेश्वर सिंह ने फोन कर लोगों को समझाया। इलाके के लोगों को कहना है कि लगातार आपराधिक घटनाएं हो रहीं हैं। इसके बावजूद पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। 
मृतक किसान के बेटे पप्पू ने बंथरा थाने में तहरीर दी है पप्पू ने बताया कि बीती 12 अगस्त की रात में उनके घर में चोरी हुई थी जिसमें गांव के ही कुछ लोगों पर आशंका जाहिर करते हुए नामजद प्रार्थना पत्र दिया था। 
पप्पू का आरोप है कि बंथरा थाने से निकलने पर संजय व जितेंद्र ने जान से मारने की धमकी दी थी. वहीं, मंगलवार रात को मेरे पिता मखौल तीर्थ यात्रा पर गए थे. आरोप है कि वापस घर आते समय रास्ते में सुनील ने मेरे पिता की हत्या कर दी. पप्पू ने बंथरा थाना क्षेत्र की चौकी हरौनी पर तैनात एक सिपाही पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया है.
12 अगस्त को बंधक बनारक हुई थी लूट,व गॉव मे चार चोरियां ।
बताते चले कि बंथरा के नानमऊ मे तीन व एक चोरी अन्य गांव में हुई थी यानी बीती 12 अगस्त को एक साथ चार चोरियां हुईं थी जिनमें ग्रामीण ने लूट का भी आरोप लगाया था फिलहाल बंथरा पुलिस चोरी के मामले में मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश में जुटी हुई थी. ग्रामीणों में आक्रोश था कि लूट की घटना के बावजूद चोरी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। कुछ ग्रामीण नामजद रिपोर्ट दर्ज करना चाहते थे। लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी। तहरीर में भी इस बात का जिक्र है कि आरोपी ने उन्हें बंथरा थाने में धमकी दी थी फिलहाल मौके पर पहुंचे एसीपी विनय त्रिवेदी ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
■ DCP साउथ केशव कुमार ने बताया कि सुबह बंथरा थाना क्षेत्र कंजरखेड़ा मार्ग पर एक शव मिला था जिसकी पहचान किसान
मखौल निवासी नानमऊ के रुप मे हुई है
 परिजनों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है आरोपित सुनील रावत को हिरासत में लिया गया है, पूछताछ की जा रही है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।