गुरुवार, 1 अगस्त 2024

लखनऊ :पूर्व सैनिक से हजारों रुपए की हुई आनलाइन ठगी,रिपोर्ट दर्ज।||Lucknow:Former soldier duped of thousands of rupees online, report filed.||

शेयर करें:
लखनऊ :
पूर्व सैनिक से हजारों रुपए की हुई आनलाइन ठगी,रिपोर्ट दर्ज।।
दो टूक  : लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र में रहने वाले एक भूतपूर्व सैनिक को साइबर ठगों ने जाल मे फंसाकर हजारों रुपए की ठगी कर लिया है। पीड़ित ने पीजीआई थाने में ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार थाना पीजीआई क्षेत्र तेलीबाग के बलदेव बिहार कालोनी में रहने वाले विमल किशोर श्रीवास्तव भूतपूर्व सैनिक है। उन्होंने बताया कि बीती पंद्रह जून को उनके पास एक अज्ञात नंबर से राहुल नाम के व्यक्ति का कॉल आया कि वह ग्रीन गैस लिमिटेड (GGL) की तरफ से बोल रहा है मेरा कनेक्शन का बिल अपडेट नहीं हुआ है और वह पेमेंट का प्रूफ दूं, अन्यथा मेरा कनेक्शन काट दिया जायेगा।
कालर ID पर GGL का स्टिकर भी दिख रहा था। इसके बाद उन्होंने गूगल पे का स्क्रीन शॉट भेज दिया। उसने कहा कि पांच रुपए फीस देने के बाद अपडेट हो जाएगा। UPI द्वारा पेमेंट नहीं हो पाया तो उसने कहा कि डेबिड कार्ड (ATM) द्वारा कर दूं।ATM कार्ड से पेमेंट एक्टिव करते ही विमल के खाते से 34704.87 रुपए निकल गए। इसके बाद ठग ने अपना नंबर स्विच ऑफ कर लिया है।
◆ पीजीआई इंस्पेक्टर बृजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर ठग की तलाश शुरू कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।