शुक्रवार, 23 अगस्त 2024

लखनऊ :अदृश्य अपराधियों ने पेंसनर बुजुर्ग महिला के खाते से उड़ाई लाखों की नगदी।||Lucknow:Invisible criminals stole lakhs of rupees from the account of an elderly pensioner woman.||

शेयर करें:
लखनऊ :
अदृश्य अपराधियों ने पेंसनर बुजुर्ग महिला के खाते से उड़ाई लाखों की नगदी।।
दो टूक : कृष्णा नगर क्षेत्र के मानस नगर में रहने वाली पेंशन खाता धारक बुजुर्ग महिला के बचत खाते से जालसाजों ने यूपीआई माध्यम से लाखों की नगदी पार कर दिया । खाते से पैसा निकालने गई महिला को मामले की जानकारी होने पर वृद्धा ने साइबर सेल समेत स्थानीय थाने पर लिखित शिकायत दी । बुजुर्ग महिला की लिखित शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।
विस्तार :
कृष्णा नगर क्षेत्र अंतर्गत आशुतोष नगर के मानस नगर में रहने वाली रेशमा देवी पत्नी स्व० केदार नाथ सिंह की माने तो  स्टेट बैंक आलमबाग शाखा में उनका पेंशन खाता है । गुरुवार को वह अपने खाते से एटीएम के माध्यम से पैसा निकालने गई तो उन्हें खाते में पैसे न होने की जानकारी हुई । मामले की जानकारी होने पर उन्होंने अपनी पेरेंटल बैंक ब्रांच में जाकर पता किया तो जानकारी मिली की जालसाजों ने उनके पेन्शन खाते से यूपीआई माध्यम से बीती 1 जून से 3 जुलाई के मध्य तक 1 लाख 60 हजार रुपये निकाल लिए हैं । बैंक की सलाह पर पीड़िता ने साइबर सेल समेत स्थानीय कृष्णानगर थाने में लिखित शिकायत दी । पीडिता की शिकायत पर आईटी एक्ट की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है ।