गुरुवार, 22 अगस्त 2024

लखनऊ :विवाहिता की संदिग्ध आवस्था मे मौत मायके वालो ने लगाया हत्या का आरोप।।||Lucknow:Married woman dies under suspicious circumstances, her parents accuse her of murder.||

शेयर करें:
लखनऊ :
विवाहिता की संदिग्ध आवस्था मे मौत मायके वालो ने लगाया हत्या का आरोप।।
दो टूक : लखनऊ के बंथरा इलाके में बीते बुधवार को एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं इस मामले में मृतका के मायके वालों ने उसके पति व भांजे पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है।
विस्तार:
मिली जानकारी के मुताबिक थाना नगराम  क्षेत्र के पतौना गांव निवासी राम प्रसाद के मुताबिक उन्होंने अपनी बेटी प्रीति (30) की शादी करीब 11 वर्ष पहले बंथरा के हरौनी स्थित हड़बिना खेड़ा निवासी सुरेश के साथ की थी। 
रामप्रसाद का कहना है कि करीब एक सप्ताह पहले सुरेश और प्रीति के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। जिसमें सुरेश ने प्रीति को काफी मारा पीटा। इस मारपीट से प्रीति को गंभीर चोटें आई थी। तब प्रीति अपनी जान बचाकर अपने पिता के घर चली गई थी तीन दिन पहले सुरेश ने अपने भांजे को भेज कर प्रीति को अपने घर बुला लिया। 
राम प्रसाद ने आरोप लगाया है कि मंगलवार रात सुरेश और उसके भांजे ने मिलकर प्रीति को जान से मार दिया। बुधवार दोपहर करीब 12:30 बजे ग्राम प्रधान से घटना की सूचना रामप्रसाद को मिली।
रामप्रसाद के मुताबिक जब वह अपनी बेटी की ससुराल पहुंचा तो वहां उसके ससुराल वालों ने बताया कि प्रीति घर से बाहर शौच के लिए गई थी। तभी पैर फिसलने से गिरकर गंभीर घायल हो गई। काफी देर बाद भी जब प्रीति घर नहीं पहुंची तो उसके ससुराल वाले उसकी खोजबीन करने निकले। तब प्रीति घर से 40-50 मीटर दूर लगभग 7 फीट रेलवे बाउंड्री के अंदर और रेलवे से करीब 10 मीटर दूर बेसुध हालत मिली। इसके बाद उसे बंथरा स्थित एक अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर उक्त जानकारी होने के बाद रामप्रसाद इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रामप्रसाद कहना है कि प्रीति के गले और शरीर के अन्य जगहों पर चोटों के निशान मिले हैं। जिससे साफ है कि उसकी मारपीट कर हत्या की गई है। उधर बंथरा थाना प्रभारी राम सिंह का कहना है कि शुरूआती जांच में पता चला है कि वह शौच के लिए गई थी। तभी पैर फिसलने से गिरकर उसकी मौत हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं मृतका के पिता राम प्रसाद की तहरीर पर मामला दर्ज किया जा रहा है। रामप्रसाद की माने तो प्रीति की ससुराल में शौचालय बना है। वह इस शौचालय में ही रोज शौच करती थी। लेकिन ससुराल वाले जो उसे बाहर शौच के लिए जाने की बात कह रहे हैं। यह किसी के गले नहीं उतर रही है। इसके अलावा रेलवे की बाउंड्री करीब 7 फीट ऊंची है, तो ऐसे में वह इतनी ऊंची बाउंड्री कैसे फांद सकती है।