शुक्रवार, 16 अगस्त 2024

लखनऊ :वृन्दावन में ऑनलाइन कैब चालकों ने मांगो को लेकर किया एक दिवसीय हड़ताल।||Lucknow:Online cab drivers in Vrindavan went on a one-day strike over their demands.||

शेयर करें:
लखनऊ :
वृन्दावन में ऑनलाइन कैब चालकों ने मांगो को लेकर किया एक दिवसीय हड़ताल।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के वृन्दावन योजना सेक्टर 15 में राष्ट्रवादी ड्राइवर यूनियन शक्ति संगठन के ओला, उबर,इन ड्राइवर ,रैपिडो गाड़ियां के ड्राइवरों व वाहन स्वामियों ने ऑनलाइन कैब कंपनियों से पर किलोमीटर तय रेट बढ़ाने को मांग , ड्राइवर इंश्योरें , ड्राइवर हेतु हेल्पलाइन नंबर समेत कई मांगों को लेकर एक दिवसीय चक्का जामा कर प्रदर्शन किया।
विस्तार :
राष्ट्रवादी ड्राइवर यूनियन शक्ति संगठन के प्रदेश महा सचिव प्रवीण विश्वकर्मा ने बताया कि शुक्रवार को लखनऊ के वृंदावन सेक्टर 15 हजारों की संख्या में कैब ड्राइवर इकट्ठा होकर समस्त चालकों द्वारा ओला, उबर, इन ड्राइवर, रैपीडो के शोषण के विरुद्ध एक दिवसीय संपूर्ण चक्का जाम का किया गया है। पिछले एक वर्ष से इन सभी कंपनियों के रेट दिन-प्रतिदिन घटते जा रहे हैं पहले जहां ₹20 किलोमीटर के रेट से मिलता था वह घटकर अब 6-7 रुपए किलोमीटर रह गया है जबकि सीएनजी के दामों में तीन गुना बढ़ोतरी हो गई है और इसके साथ-साथ अन्य खर्च भी 4 से 5 गुना बढ़ गए ऐसी सूरत में चालक दिन भर काम करके भी इतना नहीं बचा पा रहा है कि वह अपना घर तक चला पाए इसके अलावा भी ई एम आई के खर्चे, लोन के खर्चे, स्कूल के खर्चे सभी कुछ बाधित है  ऐसी सूरत में विवश होकर चक्का जाम किया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष विपिन सिंह ने बताया कि
ओला, उबर, इन ड्राइवर, रैपीडो की कंपनियों के द्वारा किए जा रहे शोषण के विरुद्ध  चक्का जाम किया गया। यह मामला लगभग 15000 ड्राइवर और उनके परिवारों का है।
कम्पनी से संगठन की मांग---
1. सिटी में ₹20 किलोमीटर का रेट
2. सिटी में कम से कम एक ऑफिस सभी ड्राइवर के लिए कस्टमर केयर नंबर
3. सभी चालकों के लिए दुर्घटना बीमा
4. कंपनी द्वारा किलोमीटर कम किए जाते हैं उसमें सुधार
5. कस्टमर द्वारा पैसे न दिए जाने पर भुगतान कंपनी द्वारा किया जाए
6. 2 किलोमीटर से ज्यादा पिकअप पर पिकअप चार्ज दिया जाए।
 7. नए ड्राइवर न फंसे इसके लिए कोई भी नई गाड़ी अटैच ना की जाए।
निजी चालको का चक्का जाम-