मंगलवार, 6 अगस्त 2024

लखनऊ :पुलिस ने चार शातिर लुटेरो को किया गिरफ्तार,शराब करोबारी से की थी ढाई लाख लूट।||Lucknow:Police arrested four vicious robbers, they had looted Rs. 2.5 lakh from a liquor businessman.||

शेयर करें:
लखनऊ :
पुलिस ने चार शातिर लुटेरो को किया गिरफ्तार,शराब करोबारी से की थी ढाई लाख लूट।।
दो टूक : लखनऊ के कोतवाली मोहनलाल गंज क्षेत्र में पांच दिन पहले शराब कारोबारी के मैनेजर से ढाई लाख की लूट करने वाले शातिर चार लुटेरों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर उनके पास से लूट के एक लाख 67 हजार 940 रूपये व लूटा गया मोबाइल फोन बरामद किया।। बदमाशों ने
बिना नम्बर प्लेट की सफारी कार से घटना को अंजाम दिया था।
विस्तार:  
DCP दक्षिणी जोन तेज स्वरूप  ने बताया कि लखनऊ के भिठौली निवासी शराब कारोबारी गौरव जायसवाल का मैनेजर पकंज कुमार जायसवाल 30 जुलाई की रात सात बजे के करीब मोहनलालगंज क्षेत्र सिसेंडी व भागूखेड़ा में स्थित अग्रेंजी शराब व बियर की दुकानो से कलेक्शन का ढाई लाख रूपये बैग में लेकर बाइक से वापस लखनऊ जा रहे थे जैसे ही वो मोहनलाल गंज के गोपालखेड़ा पुल के पास हाइवे पर सूनसान स्थान पर पहुंचे ही थे कि सफारी कार से पीछे से आये बदमाश बाइक में टक्कर मारने के बाद ढाई लाख रूपयो से भरा बैंग व मोबाइल छीनकर भाग निकले थे। पीड़ित मैनेजर की सूचना पर अज्ञात बदमाशो पर लूट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तलाश के लिये इंस्पेक्टर आलोक राव के नेतृत्व मे सर्विलांस व पुलिस की कई टीमो को घटना के खुलासे के लिये लगाया गया था। टीमो ने सीसीटीवी कैमरो, मैनुअल व टेक्निकल साक्ष्यो के जरिये बदमाशो की पहचान कर घेराबंदी कर किसानपथ अंडर पास के पास से मारूति वैन से घूम रहे चारो बदमाशो को धरदबोचा। पूछताछ में बदमाशों ने अपने नाम विमल, मोनू, विशाल उर्फ रौनी, सुदेश निवासीगण कुरौली थाना बंथरा बताय। डीसीपी तेज स्वरूप सिंह ने लूट की घटना का सफल अनावरण करने वाली पुलिस व सर्विलांस टीम को 25 हजार रूपये का नगद ईनाम व प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की। गैगेस्टर की कार्यवाही करने के निर्देश भी दिये।
इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया मैनेजर के साथ हुयी लूट की घटना के खुलासे के लिये दोनो शराब दुकानो समेत घटना वाले रूट व बदमाशों के भगाने वाले रूट पर लगे 150 सीसीटीवी कैमरो की फुटेज चौकी इंचार्ज संजय वर्मा के नेतृत्व में पुलिस की अलग अलग टीमो के साथ खगांली जिसके बाद बदमाशों की पहचान कर उत्तराखण्ड से वापस लौटते समय सर्विलांस टीम के प्रभारी अजीत कुमार पांडे व उनकी टीम की मदद से चारो बदमाशो को धर दबोचा गया। एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया मैनेजर के साथ लूट की घटना को अजांम देने के तीसरे दिन चारों बदमाश मारूति वैन कार से उत्तराखंड घूमने चले गये, वहा से लखनऊ वापसी के दौरान पुलिस टीमों ने किसान पथ के पास से वैन सहित चारों बदमाशो को धर दबोचा। गैंग के सरगना विमल के विरूद्ध बंथरा थाने में लूट व उसके साथी विशाल के विरूद्ध मारपीट व रेप का बंथरा थाने व चोरी का मुकदमा माल थाने व मोनू के विरूद्ध मारपीट समेत अन्य धाराओ में बंथरा थाने में मुकदमा दर्ज है।
बिना नम्बर प्लेट की सफारी कार का घटना में किया इस्तेमाल।।
इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया कि शातिर दिमाग विमल ने रैकी के बाद मैनेजर से लूट का फुल प्रूफ प्लान बनाया था उसने घटना में अपने दोस्त मोनू की सफारी कार का इस्तेमाल किया था, घटना से पहले ही सफारी कार से आगे व पीछे की नम्बर प्लेट हटा दी थी, जिससे सीसीटीवी में भी गाड़ी दिखने के बाद पहचान ना हो सके। पुलिस की माने तो भागूखेड़ा बियर ठेके से पैसा लेकर निकले मैनेजर पकंज कुमार का सफारी से विमल अपने साथियो संग पीछा करने लगा था, इस दौरान सफारी मोनू चला रहा था, सिसेंडी में अग्रेंजी शराब की दुकान से भी बिक्री का पैसा लेकर मोहनलालगंज कस्बा होते हुये बाइक से हाइवे पर आकर लखनऊ जाने के दौरान सफारी सवार चारो बदमाशो ने बीसीसी हाइट्स के पास सुनसान स्थान पर मैनेजर की बाइक में टक्कर मार कर पैसे व मोबाइल रखा बैग लूट लिया था।।