रविवार, 18 अगस्त 2024

लखनऊ :शादी का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म हुई गर्भवती आरोपी गिरफ्तार।||Lucknow:Pregnant woman raped on pretext of marriage, accused arrested.||

शेयर करें:
लखनऊ :
शादी का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म हुई गर्भवती आरोपी गिरफ्तार।
दो टूक : लखनऊ के थाना पीजीआई में शादी का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म मामले मे मिली तहरीर पर पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कर आरोपी अधिवक्ता को हिरासत मे लेकर पूछताछ कर रही है।
पीडिता महिला का आरोप है कि अधिवक्ता ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया गर्भवती होने पर जबरन गर्भपात कराया।फिर गर्भवती होने पर गर्भपात कराने से मना करने पर शादी से इन्कार कर दिया और मार-पीट कर जान से मारने की धमकी दी है।
विस्तार:
मिली जानकारी के मुताबिक मोहनलालगंज क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती ने पीजीआई थाने में अधिवक्ता के खिलाफ तहरीर देते हुए गम्भीर आरोप लगाते हुए बताया कि अधिवक्ता दुर्गेश कुमार उर्फ रिंकू उर्फ राणा निवासी अहमदपुर खालसा, बिन्दौवा निगोहां ने 2018 से साजिशन और छलपूर्वक उसको शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। इस दौरान कई बार दवा देकर गर्भपात भी कराया गया। पीड़िता का आरोप है कि दुर्गेश कुमार ने शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए और आठ-दस बार दवा देकर गर्भपात कराया। पीड़िता 6 माह की गर्भवती हैं और दुर्गेश कुमार ने उनसे सामाजिक संबंध विच्छेद कर लिया है। 
आरोपी दुर्गेश कुमार ने अर्चना से दूसरी शादी कर ली है। पीड़िता ने 2 मई 2024 को पी.जी.आई.थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। तीन मई को समझौता हुआ जिसमें दुर्गेश कुमार ने उसको किराये के मकान में रखकर खर्चा उठाने का वादा किया। हालांकि दुर्गेश कुमार ने पीडिता की देखभाल और खर्चा नहीं किया। 
वहीं पीड़ित महिला का आरोप है कि दुर्गेश कुमार ने उसकी एक जमीन का बैनामा छलपूर्वक कर लिया और बैंक खाते से 6,00,000/- रुपए की राशि निकाल ली। इसके अलावा, उसकी माँ की जमीन भी बिना पैसे दिए पंकज के नाम करवा दी गई। पीड़िता का यह भी आरोप है कि अगर शिकायत की तो उसे जान से मार दिया जाएगा। 
पीजीआई इस्पेक्टर ब्रजेशचंद्र तिवारी ने बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर आरोपी के विरूद्ध धोखाधड़ी, शारीरिक शोषण, संपत्ति हड़पने और धमकी आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी अधिवक्ता को हिरासत मे लेकर गहन छानबीन पूछताछ की जा रही है।।