शनिवार, 17 अगस्त 2024

लखनऊ :सिपाही ने पत्नी की हत्याकर खुद को गोली से उड़ाया,मचा हड़कंप।||Lucknow:Soldier killed his wife and then shot himself, causing commotion.||

शेयर करें:
लखनऊ :
सिपाही ने पत्नी की हत्याकर खुद को गोली से उड़ाया,मचा हड़कंप।।
घरेलू विवाद ने दम्पत्ति जीवन मे घोरा खूनी मंजर।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना कृष्णा नगर क्षेत्र आजाद नगर में शुक्रवार देर शाम घरेलू विवाद में एक सिपाही पति ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद की कनपटी पर भी गोली मारकर सुसाइड कर लिया। गोली की आवाज से इलाके मे सनसनी फैल गई और आस-पास के लोग भी मौके पर पहुंचे और घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुची पुलिस जांच पड़ताल एवं अग्रिम विधिक कार्रवाई मे जुट गई। दोनों की 2019 में शादी हुई थी जिसके के बाद से ही विवाद चल रहा था।
विस्तार:
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर क्षेत्र आजाद नगर में शुक्रवार को एक सिपाही ने गृह क्लेश के चलते पत्नी की गोली मार कर हत्या कर दी और बाद में खुद को अवैध पिस्टल से गोली मारकर जान दे दी। 
पुलिस का कहना है कि पारिवारिक विवाद के चलते पूरी घटना हुई है। थाना कृष्णा नगर क्षेत्र के आजाद नगर मोहल्ला निवासी सिपाही सर्वेश रावत ने अपनी पत्नी चंद्रिका उर्फ मीरा की घरेलू कलह के चलते गोली मार कर हत्या कर दी और बाद में खुद को भी गोली मार ली।इस घटना में महिला की मौके पर ही मृत्यु हो गयी जबकि सिपाही ने ट्रामा सेंटर ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। उन्होने बताया कि मृतक 2011 बैच के सिपाही था और कानपुर में तैनात था।
मृतका पत्नी पोस्ट आफिस मे क्लार्क थी। सूचना पर पहुची ने महिला के शव पोस्टमार्टम के भेज दिया और सनसनी घटना के कारणों की जांच शुरु कर दी।
◆बता दे - थाना पीजीआई के कल्ली पश्चिम निवासी सर्वेश रावत (35) 2011 बैच का सिपाही था और मौजूदा समय में कानपुर के बिठूर थाने में तैनात था। सर्वेश की शादी कृष्णा नगर के आजादनगर हसनापुर निवासी चंद्रिका प्रसाद की बेटी मीरा (30) से वर्ष 2019 में हुई थी। 
◆मीरा के भाई दिनेश ने बताया कि बहन लखनऊ जीपीओ में बाबू थीं। दोनों के 11 माह की बेटी रितिका हैं।मीरा रोज ससुराल से दफ्तर जाते वक्त बेटी को मां के पास छोड़कर ड्यूटी पर जाती थी। शुक्रवार की सुबह भी वह बेटी को मां को देकर गई। शाम को ऑटो से वापस आई और बेटी को लेकर ससुराल चली गई। शाम सात बजे मीरा बेटी और पति सर्वेश के साथ मायके पहुंची। दोनों लोग पहली मंजिल पर बने कमरे में चले गए। कमरे में जाने के बाद सर्वेश और मीरा के बीच झगड़ा होने लगा। कुछ ही देर के बाद लोगों ने गोली की आवाज सुनी।
कहां से आई अवैध पिस्टल।
इंस्पेक्टर कृष्णा नगर पीके सिंह ने बताया कि सिपाही सर्वेश ने घटना में अवैध पिस्टल का प्रयोग किया था। सिपाही के पास पिस्टल कहां से आई इस बात का पता नहीं चल सका है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने घटना में प्रयोग की गई पिस्टल व खोखा बरामद किया है।
DCP साउथ जोन केशव कुमार की बाइट---