गुरुवार, 8 अगस्त 2024

लखनऊ :आत्मघाती कदम:वाहन हो चुके थे जलकर राख,स्कूल की लॉबी में लटक रही थी लाश।||Lucknow:Suicidal step:The vehicles had been burnt to ashes, the dead body was hanging in the school lobby.||

शेयर करें:
लखनऊ :
आत्मघाती कदम:
वाहन हो चुके थे जलकर राख,स्कूल की लॉबी में लटक रही थी लाश।।
◆स्कूल वैन में आग लगा चालक ने किया सुसाइड,पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना 
सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र सरस्वतीपुरम में गुरूवार को एक निजी स्कूल मे खड़े स्कूली वैन समेत एक ई रिक्शे में अचानक आग लग गई। आग सूचना पर पाकर पहुचे दमकल कर्मियों ने आग बूझान शुरु किया। इस दौरान अचान स्कूल के दूसरी मंजिल के लॉबि मे शव लटकता देख होश उड़ गए। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी और आग पर काबू पाया। स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर आवश्यक विधिक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मृतक की पत्नी स्कूल प्रबंधन पर एक साल से वेतन न देने प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है।
विस्तार : 
मिली जानकारी के अनुसार जनपद सीतापुर के थाना सन्दना कुनैरा नटवर ग्रांट निवासी
लालता प्रसाद अपनी पत्नी मीरा और बच्चों के साथ सरसवां अर्जुनगंज सुशांत गोल्फ सिटी लखनऊ मे रहता था वहीं सरसवां सरस्वतीपुरम में जीआरएस मेमोरियल मे स्कूल में चालक और चौकीदार काम करता था। गुरुवार को स्कूल फरिसर मे खड़े दो वैन व एक ई रिक्शे में आग लगा दिया। इसके बाद उसने स्वयं स्कूल परिसर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया। घटना के बाद विद्यालय प्रबंधन और पूर्व कर्मचारी के परिजनों में हड़कंप मच गया। मृतक की पत्नी ने विद्यालय प्रशासन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है। 
दमकल कर्मियों को लॉबी मे मिला लटकता हुआ शव ।।
आग की सूचना पर पहुचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग को बुझाया। आग बुझाने तक स्कूल में खड़े दो वैन और एक ई रिक्शा जल राख हो चुके थे। आग बुझाने के बाद पुलिस ने जब स्कूल में छानबीन की तो लॉबी में लगी रेलिंग में चादर के सहारे स्कूल कर्मचारी लालता यादव का शव लटकता मिलने से हड़कंप मच गया। 
पुलिस ने तुरंत फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया। फॉरेंसिक टीम ने मौके से अहम साक्ष्य एकत्रित किये है लालता यादव का मोबाइल और बिस्तर बरामद हुआ है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
मृतक की पत्नी ने स्कूल प्रबंधन पर लगाया प्रताड़ना का आरोप।
मृतक स्कूल वैन चालक की पत्नी मीरा ने स्कूल प्रशासन पर पति को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। और कहा एक साल से वेतन नही दिया जिससे काफी परेशान चल रहे थे।
इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि मृतक की पत्नी मीरा की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी चेक कर रही है।