शुक्रवार, 9 अगस्त 2024

लखनऊ :पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षकों ने बाइक रैली निकाल जताया विरोध।||Lucknow:Teachers took out a bike rally to protest against the restoration of old pension.||

शेयर करें:
लखनऊ :
पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षकों ने बाइक रैली निकाल जताया विरोध।
दो टूक : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले जुटे शिक्षकों ने 23 सूत्रीय मांगों को लेकर शुक्रवार को बाइक रैली निकाली। यह रैली क्वींस इंटर कॉलेज से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय तक निकाली गई।
 बाइक रैली से पहले कोषाध्यक्ष आर पी सिंह ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं के लिए सड़क से सदन तक संघर्ष किया जाएगा। उन्होंने एकजुटता दिखाने की बात की। 
विस्तार:
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के
महामंत्री नरेंद्र कुमार वर्मा ने कहा कि सरकार शिक्षकों से धीरे-धीरे सारे अधिकार छीन रही है। दिन पर दिन उत्पीड़न के लिए नए-नए रास्ते बनाती जा रही है, लेकिन शिक्षकों के हित के लिए संघ हमेशा खड़ा रहा है और आगे भी खड़ा रहेगा। अगर एक सितंबर के पहले हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तो राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह मांग उठाई जाएगी। 
बाइक रैली से पहले कोषाध्यक्ष आरपी सिंह ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं के लिए सड़क से सदन तक संघर्ष किया जाएगा। उन्होंने एकजुटता दिखाने की बात की। महामंत्री नरेंद्र कुमार वर्मा ने कहा कि सरकार शिक्षकों से धीरे-धीरे सारे अधिकार छीन रही है। दिन पर दिन उत्पीड़न के लिए नए-नए रास्ते बनाती जा रही है, लेकिन शिक्षकों के हित के लिए संघ हमेशा खड़ा रहा है और आगे भी खड़ा रहेगा। अगर एक सितंबर के पहले हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तो राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह मांग उठाई जाएगी। 
उन्होंने शिक्षकों के मसीहा स्व. ओम प्रकाश शर्मा को याद करते हुए उनके संघर्षों से मिली उपलब्धियां बताई। पुरानी पेंशन बहाली और कैशलेस इलाज, निशुल्क शिक्षा, शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए नितांत आवश्यक है। जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा ने आए हुए शिक्षकों का धन्यवाद देते हुए कहा कि शिक्षकों की उपस्थिति संघ की ताकत होती हैं। साथ ही तदर्थ शिक्षकों की सेवा बहाल कर अकारण रोके गए वेतन का भुगतान तत्काल करते हुए उन्हें नियमित कर दिया जाना नितान्त आवश्यक बताया। उन्होंने कहा कि यदि हमने संघर्ष नहीं किए तो हमारी आवाज दब जाएगी। सरकार इसे नहीं सुनेगी। इस दौरान अपर नगर मजिस्ट्रेट को मुख्यमंत्री के नाम 23 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन शिक्षकों ने सौपा।  

शिक्षकों ने कहा कि यदि सरकार उनकी मांगों की पूर्ति नही करती है तो 1 सितम्बर को राज्य कार्यकारिणी की बैठक मे संघर्ष के अगले चरणों की घोषणा की जाएगी। मोटर साइकिल रैली मे प्रमुख रूप से प्रादेश उपाध्यक्ष डॉ आरपी मिश्र, महामंत्री नरेन्द्र कुमार वर्मा, जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा, जिला मंत्री महेष चन्द्र, मण्डल अध्यक्ष तुलसी राम मिश्र, राज्य कार्यकारिणी सदस्य अमीर अहमद, राज्य परिषद सदस्य अनुराग मिश्र, मन्जू चैधरी, डॉ. पीके पन्त, विश्वजीत सिंह, सघर्ष समिति के संयोजक इनायत उल्लाह खां, संरक्षण समिति के संयोजक चन्द्र प्रकाष शुक्ल, कोषाध्यक्ष आरपी सिंह, आय-व्यय निरीक्षक आलोक पाठक, विनीता श्रीवास्तव, सुमित अजाय दास, आजाद मसीह, आषीष मून पंत, डॉ एसके मणि शुक्ल, डॉ. अनिल तिवारी, विनीत तिवारी, शैलेन्द्र कुमार शुक्ल, आरएस गौतम, अनीता षर्मा, शैलजा गुप्ता, अलका शुक्ला, पुष्पेन्द्र बहादुर सिंह, अजीत सिह, मुनीर अहमद, पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव आदि प्रमुख रूप से सम्मिलित थे।