रविवार, 18 अगस्त 2024

लखनऊ :किराएदार भाईयों ने मकान कब्जाने के लिए ब्यापारी की थी हत्या।।||Lucknow:Tenant brothers murdered a businessman to take over the house.||

शेयर करें:
लखनऊ :
किराएदार भाईयों ने मकान कब्जाने के लिए ब्यापारी की थी हत्या।।
दो टूक : लखनऊ के थाना आशियाना पुलिस टीम ने कास्मेटिक ब्यापारी की अपहरण कर हत्या करने करने के आरोपी भाईयों को गिरफ्तार घटना का खुलासा किया। किराए दार भाईयों ने मकान कब्जाने के नियत से बुजुर्ग ब्यापारी की गला घोंटकर हत्या कर शव इन्दिरा नगर मे फेक दिया था।
पुलिस शव बरामद कर दोनो भाई के निशान देही बुजुर्ग की बाइक एवं अन्य समान बरामद किया।।
विस्तार:
DCP पूर्वी जोन शशांक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना आशियाना क्षेत्र के रहने वाले कास्मेटिक के बुजुर्ग ब्यापारी वीरेन्द्र नरुला रामनगर आलमबाग स्थित दूसरे मकान पर 11 अगस्त को गए हुए थे वहां से संदिग्ध परिस्थितियों मे लापता हो गए सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरु की तो मामला संदिग्ध लगा। संघन छानबीन की गई और इसी बीच रायबरेली के थाना शिवगढ़ क्षेत्र नहर से बुजुर्ग का शव बरामद हुआ जिनकी शिनाख्त वीरेन्द्र नरुला कू रुप मे हुई। और किराएदार सगे भाईयों सुखविन्दर सिंह उर्फ विक्की 2. अजीत सिंह उर्फ टीटू पुत्रगण हरिवंश सिंह निवासीगण रामनगर आलमबाग लखनऊ को शनिवार को स्थानीय थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया।
गिरफ्तार भाईयो के निशान देही पर मृतक की मोटर साइकिल नं0 यूपी- 32 BX 3361 प्लेटिना को झाडी मे देवीखेडा तिराहे से लगभग 100-150 मीटर पर चलकर बरामद किया गया तथा मृतक के शरीर को रस्सी से बांधे गयी रस्सी को तथा रेनकोट व दो अदद साफे का कपड़ा व एक प्लास्टिक की बोरी जिसमे कपडे लेकर फेकना बताया तथा घटना मे प्रयुक्त मोटर साइकिल नं0 UP-32 FV 4988 पल्सर काले रंग की जिससे शव को इन्दिरा नहर मे फेंकने के लिये मोटर साइकिल का प्रयोग किया गया को बरामद कर थाना आशियाना लाकर दाखिल किया गया । 
इस्पेक्टर छत्रपाल सिंह ने बताया कि गिरफ्तार दोनो भाईयों ने पूछताछ मे बताया किया वीरेन्द्र मकान बेचने के इरादे से एक बोकर लेकर आए हुए थे उसे मकान दिखाया और वह चला गया। लगा मकान हाथ से निकल जाएगा। जिसे लेकर मकान मालिक से कहा सुनी हुई इसी दौरान धक्का लगने पर वीरेन्द्र नरुला जमीन पर गिर  गए और उनका गला घोट दिया।मृत्यु के बाद बाईक पर लादकर गोसाईगंज क्षेत्र इन्दिरा नहर मे फेका दिया था पुलिस लाश की तलाश कर रही थी 15 अगस्त को रायबरेली के शिवगढ़ से ब्यापारी का शव बरामद हुआ। गिरफ्तार भाईयो के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है।