बुधवार, 21 अगस्त 2024

लखनऊ :इंदिरानहर में नहाने के दौरान डूबे युवक का शव समेसी मे हुआ बरामद।||Lucknow:The body of a youth who drowned while bathing in Indira Canal was recovered in Samesi.||

शेयर करें:
लखनऊ :
इंदिरानहर में नहाने के दौरान डूबे युवक का शव समेसी मे हुआ बरामद।
दो टूक : लखनऊ के थाना नगराम क्षेत्र में सोमवार को बहनोई व दोस्त संग इंदिरा नहर में नहाने के दौरान डूबे युवक तालिब (23 वर्ष) का शव SDRF टीम ने नहर में संघन सर्च आपरेशन चलाकर बीस घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद समेसी गांव के पास मंगलवार को नहर से बरामद किया। जिसके बाद पुलिस ने  युवक के शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिये भेजा।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार उन्नाव जनपद के बांगरमऊ गांव निवासी मुस्ताक का इकलौता बेटा तालिब (23 वर्ष) पीजीआई क्षेत्र में रहकर पिछले पांच वर्षों से फर्नीचर का काम करता था। परिजनो ने बताया बेटा तालिब बीते सोमवार अपने बहनोई मोईनुद्दीन व दोस्त जलील के साथ उसकी ससुराल नगराम के केवली गांव गया था जहां तीनो ने इंदिरा नहर में नहाने का प्लान बनाया और बाइक नहर किनारे खड़ी कर दी। और नहाने के लिए तैयार हो गए नहर में पानी का तेज बहाव देखकर बहनोई व दोस्त ने नहाने से मना कर दिया लेकिन तालिब कपड़े उतारकर नहाने के नहर में कूद पड़ा जिसके बाद बहाव तेज होने से वह पानी में डूब गया। बहनोई व दोस्त की चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणो ने नगराम पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद एसीपी रजनीश वर्मा व थाना प्रभारी विवेक कुमार चौधरी ने पुलिस फोर्स के साथ पहुंचकर स्थानीय गोताखोरो को मौके पर बुलाकर तलाश शुरू कराई लेकिन नहर में डुबे युवक तालिब का कुछ पता नही चल सका। सूचना के बाद एसडीआरएफ टीम ने मौके पर पहुंचकर नाव से नहर में उतरकर सोमवार की देर रात तक सर्च आपरेशान चलाया लेकिन डूबे युवक का कुछ पता नही चल सका। मगंलवार की सुबह पुन: एसडीआरएफ टीम ने नहर में उतरकर दोबारा सर्च आपरेशन चलाया तब जाकर बीस घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद घटना स्थल से आठ किलोमीटर दूर समेसी गांव के पास नहर से युवक तालिब का शव बरामद कर बाहर निकाला। इस दौरान मौके पर मौजूद परिजन युवक का शव देख बिलख पड़े।
पुलिस के मुताबिक मृतक युवक तालिब के शव को एसडीआरएफ टीम ने बीस घंटे का सर्च आपरेशन चलाकर नहर से बरामद किया। मृतक के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा दिया है।