शनिवार, 17 अगस्त 2024

लखनऊ :फांसी लगाने से पहले मजदूर ने मोबाइल पर बनाया वीडियो किया सुसाइड।||Lucknow:The laborer made a video on his mobile before hanging himself and committed suicide.||

शेयर करें:
लखनऊ :
फांसी लगाने से पहले मजदूर ने मोबाइल पर बनाया वीडियो किया सुसाइड।।
दो टूक : थाना आशियाना क्षेत्र के किला मोहम्मदी गाँव में निर्माणधीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार एक मजदूर ने फांसी लगा अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली । साथी मजदूरों ने युवक को फंदे से लटका देख मामले की जानकारी पुलिस व परिजनों को दी । सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने मृतक के शव को फंदे से उतार कर कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।
विस्तार:
मूलरूप से जनपद बाराबंकी के फतेहपुर बेगुवा का रहने वाला 35 वर्षीय पिंटू बीते कुछ समय से आशियाना थाना क्षेत्र के किला मोहम्मदी स्थित एक निर्माणाधीन सरकारी अस्पताल मे अपने साथियों संग रह कर मजदूरी का कर रहा था । गुरुवार सुबह सोकर उठे साथी मजदूरों ने मामले की सूचना पुलिस और परिजनों को दी । सूचना पर पहुंची अशियाना पुलिस ने युवक के शव को फंदे से उतार कर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । मृतक के भाई मनोज ने बताया कि उसके भाई के दोस्त अंकित ने गुरुवार सुबह फोन कर बताया कि जब वह सोकर उठा तो पिंटू पंखे में चादर के सहारे लटक रहा था और उसका मोबाइल पास में पड़ा हुआ था । पुलिस ने मृतक पिंटू के फोन की जांच की तो पता चला कि फाँसी लगाने से पहले पिंटू ने वीडियो बनाया था । मृतक के परिवार में पत्नी रितु व एक बेटी है । मृतक के पत्नी की दूसरी शादी है, रितु के पहले पति से तीन बच्चे हैं जो ऋतु के साथ मे गांव में रहते है ।