बुधवार, 7 अगस्त 2024

लखनऊ :चार प्रान्तों के छावनी परिषदों के यूनियन की लखनऊ मे हुई बैठक।||Lucknow:The Union of Cantonment Boards of four provincesheld a meeting in Lucknow.||

शेयर करें:
लखनऊ :
चार प्रान्तों के छावनी परिषदों के यूनियन
की लखनऊ मे हुई बैठक।
12 वर्ष बाद आयोजित हुई जेसीएम की बैठक।
दो टूक : प्रधान निदेशालय, रक्षा संपदा, 
मध्य कमान, लखनऊ में बुधवार को मध्य कमान की सभी 24 छावनी परिषदों की यूनियन की JCM ( संयुक्त परामर्शदात्री तंत्र) मीटिंग का आयोजन किया गया। 
विस्तार
लखनऊ मध्य कमान मे आयोजित
कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमती भावना सिंह, प्रधान निदेशक, रक्षा संपदा मध्य कमान द्वारा की गई। पिछली जेसीएम मीटिंग 2012 में आयोजित की गई थी।
 निदेशालय के अधिकार क्षेत्र में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड एवं मध्य प्रदेश में स्थित 24 छावनी परिषदों के यूनियन प्रतिनिधियों ने भाग लिया। तमिलनाडु से यूनियन प्रतिनिधि पीटर दुरईराज एवं पी. बालाकृष्णन ने भी भाग लिया। कार्यक्रम के प्रारंभ में डॉ. दीर्घ नारायण यादव, निदेशक ने सभी छावनी परिषदों से आए कर्मचारी यूनियनों के प्रतिनिधियों का स्वागत किया एवं JCM में प्रस्तुत विचारणीय बिन्दुओं / मांगों की रूपरेखा बताई। मीटिंग में छावनी परिषदों के यूनियनों के साथ कर्मचारियों के हित में विभिन्न मुद्दो पर विचार विमर्श किए गए। मुख्यतया अनुकंपा नियुक्ति, वर्दी भत्ता, एसीपी, सेवानिवृत्ति के मामले, वेतन भत्ते एवं छावनी परिषदों के विलय से होने वाली समस्याओं एवं भविष्य आदि विषयों पर चर्चा की गई।सभी यूनियनों के प्रतिनिधियों को सुना गया एवं उनके मुद्दों पर गंभीरता पूर्वक विचार कर समस्याओं को हल करने हेतु आश्वासन दिए गए। संबंधित छावनियों से आए प्रतिनिधियों को आदेश दिए गए कि निश्चित समयावधि में समस्याओं का निस्तारण किया जाए। मीटिंग में अध्यक्ष महोदया ने यूनियनों को प्रशासन के साथ सहयोग से कार्य कर कर्मचारी कल्याण की अपील की । कार्यक्रम के अंत में निदेशक महोदय द्वारा सभी प्रतिनिधियों एवं मीडिया कर्मियों की धन्यवाद दे कर मीटिंग समाप्त की गई। कार्यक्रम का कवरेज सभी प्रमुख मीडिया चैनल एवं अखबारों ने किया।