बुधवार, 21 अगस्त 2024

मऊ :भारत बंद पर अलर्ट,जय भीम के नारों से गूँजा मऊ।||Mau: Alert on Bharat Bandh, Mau reverberates with slogans of Jai Bhim.||

शेयर करें:
मऊ :
भारत बंद पर अलर्ट,जय भीम के नारों से गूँजा मऊ।।
।। देवेन्द्र कुशवाहा ।।
दो टूक : देश भर में दलित समाज के आवाहन बुधवार को भारत बंद भारी संख्या मे दलित समाज सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा।
आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विरोध में राजनीतिक संगठन भी समर्थन करते हुए सड़को पर भारत बंद में शामिल हुए है जिसको लेकर मऊ मे भारत बंद को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मॉड पर है। 

 जिला मुख्यालय के चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। 
पुलिस द्वारा जिला मुख्यालय पर नजर रखी जा रही है आपको बताते हैं आज 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान किसने किया था ।

 सुप्रीम कोर्ट ने SC/ST आरक्षण में क्रीमीलेयर को लेकर फैसला सुनाते हुए कहा था की सभी एससी और एसटी जातियां और जनजातियां एक समान वर्ग नहीं हैं। 

 इन लोगों के उत्थान के लिए राज्‍य सरकारें एससी-एसटी आरक्षण का वर्गीकरण (सब-क्लासिफिकेशन) कर अलग से कोटा निर्धारित कर सकती है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का दलितों द्वारा विरोध किया गया और आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने 21 अगस्त यानी आज भारत बंद का ऐलान किया था। भारत बंद का समर्थन कई दलित संगठनों द्वारा और बीएसपी , एएसपी पार्टी द्वारा भी किया गया इसी को लेकर मऊ जिला मुख्यालय पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। 

किसी भी तरह की कोई हिंसा ना हो इसको लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है चप्पे-चप्पे पर नजर रख रहे है। 
जिलाधिकारी को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा जाएगा ।