शुक्रवार, 9 अगस्त 2024

मऊ :कोपागंज क्षेत्र में बदमाशों ने चाकू मारकर युवक की हत्या।||Mau:Miscreants stabbed a youth to death in Kopaganj area.||

शेयर करें:
मऊ :
कोपागंज क्षेत्र में बदमाशों ने चाकू मारकर युवक की हत्या।
फुटबाल मैच को लेकर बच्चों मे हुआ था बवाल।।
दो टूक : मऊ जनपद के थाना कोपागंज में क्षेत्र के हकीमपुरा में बीते गुरुवार की  बदमाशों ने एक युवक को चाकू मारकर हत्या कर दी। स्थानीय लोगो ने घटना की सूचना पुलिस को दी।
बीस दिन पूर्व फुटबाल मैच के दौरान युवकों 
झगड़ा हुआ था जिसे लेकर युवकों घटना को अंजाम दिया। लेकिन मृतक की पत्नी ने पुलिस पर लपरवाही का आरोप लगाया।
विस्तार:
मिली जानकारी के मुताबिक थाना कोपागंज क्षेत्र भदसा मानोपुर निवासी जियाउद्दीन पुत्र शहाबुद्दीन 40 वर्ष अपनी ससुराल हकिम पूरा मोहल्ले मे रहते थे कुछ दिन पूर्व फूटबॉल खेलने के दौरान हार-जीत को  लेकर हुए विवाद कुछ लोगों से विवाद हो गया था। जिसकी सूचना पुलिस को दी थी।
बीते गुरुवार करीब आठ बजे रात में पांच बदमाशों ने जियाउद्दीन को चाकू मारकर लहूलुहान कर दिया। घायल अवस्था में अस्पताल ले जाते समय जियाउद्दीन की मौत हो गई।  सुचना के बाद घटना स्थल पर एसपी भारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे
मामले की तफ्तीश शुरु कर दी।
वहीं स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर आवश्यक विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया। मृतक की पत्नी ने पांच आरोपियों के नामजद तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।                            ◆मृतक की पत्नी दरख्शा खातून ने बताया कि मेरे लड़के अमीर आजम से अलकमा पुत्र भुट्ट का विवाद करीब 20 दिन पहले हुआ था। इसी बात को लेकर करीब 10 दिन पूर्व अमीर घर पर आकर कस्बे के ही अबुसामा, जावेद, हारिश, तलहा व अलकमा ने मेरे देवर रईस अहमद को घेर कर मारने पीटने की धमकी देने लगे। जिसके बाद मोहल्ले के लोगों ने बीच बचाव कर किसी तरह मामला शांत करा दिया था। कल गुरूवार की रात्रि करीब 8.30 बजे मेरे पति मृतक ज्याउद्दीन हकिम पूरा मोहल्ले में स्थित मेरे भाई के घर जा रहे थे , उसी दौरान तो डा0 सरफराज के घर आस पास आरोपियों ने चाकू से हमला कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया।  स्थानीय लोगों की मदद से पति के इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र कोपागंज ले गये । लेकिन गम्भीर चोट होने के कारण डाक्टरों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया। जहां रास्ते में ही ले जाते समय पति की मौत हो गयी। मृतक के चार बच्च है। जियाउद्दीन की हत्या होने की घटना के बाद जहां पत्नी और बच्चों का रो रो कर बुरा हाल है । जियाउद्दीन की हत्या को लेकर मोहल्ले के लोग भी काफी आक्रोशित हैं। और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। 
मृतक की पत्नी ने पुलिस लगाया आरोप।
इस सम्बन्ध में मृतक की पत्नी ने पुलिस पर एक आरोपी के नाम तहरीर से निकालने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीस दिन पूर्व पुलिस कार्रवाई की होती शायद पति की हत्या नहीं होती। उसने एक सभासद और चेयरमैन के खास व्यक्ति पर मामले का रफा-दफा करने का भी आरोप लगाया है। 
◆थाना कोपागं प्रभारी नवल किशोर ने बताया कि मृतक की पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है पुलिस टीमे आरोपी की तलाश कर रही है जल्दी गिरफ्तारी हो जाएगी।