रविवार, 11 अगस्त 2024

मऊ :लापता किशोरी को राजस्थान मे बेचने की साजिश,दो महिला समेत युवक गिरफ्तार।||Mau:Two women and a youth arrested for conspiring to sell a missing teenager in Rajasthan.||

शेयर करें:
मऊ :
लापता किशोरी को राजस्थान मे बेचने की साजिश,दो महिला समेत युवक गिरफ्तार।।
मऊ पुलिस ने किशोरी के फर्जी मॉ बाप समेत को राजस्थान से किया गिरफ्तार कर मऊ लायी।
।।देवेन्द्र  कुशवाहा ।।
दो टूक : मऊ जनपद के थाना मोहम्मदाबाद गोहना क्षेत्र की रहने वाली लापता किशोरी पुलिस टीम ने राजस्थान से बरामद कर नाबालिग युवती के फर्जी मां पिता बन बेचने की साजिश करने वाले दो महिला समेत एक युवक को गिरफ्तार कर मऊ लेकर आयी।
  पुलिस ने साजिश का भंडाफोड़ करते हुए तीनो को जेल भेज दिया।।
विस्तार:
मऊ जनपद के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र में घर से बिना बताए भागी एक नाबालिक युवती का माता-पिता बनकर 1 लाख रुपये में लड़की को राजस्थान में बेचकर जबरन शादी कराने का मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए राजस्थान से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 
आपको बता दे कि मुहम्मदाबाद गोहना मऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम संसार पट्टी निवासी हरहु चौहान की 14 वर्षीय पुत्री 17 जून 2024 घर से गुस्सा होकर चली गई। जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में पिता ने दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने जांच में पाया कि पड़ोस में एक महिला ने साजिश रच कर इस नाबालिक लड़की को लेकर राजस्थान चली गई थी। और यह महिला ने अपना आधार कार्ड बदलकर लड़की की मां बन गई और वहां इस लड़की को 1लाख में बेचने की साज़िश रची जा रही थी और बेचने के पश्चात खरीदने वाले धन्ना राम लड़की से जबरन शादी रचा रहा था कि तभी पुलिस राजस्थान पहुँच कर लड़की की लोकेशन से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। और तीनों आरोपियों को मऊ लेकर आई । जहां तीनों आरोपियों को संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया गया है। साथ ही पीड़िता का मेडिकल के लिए महिला जिला अस्पताल भेज दिया है।
वही सीओ डॉ अजय विक्रम सिंह ने बताया कि संसार पट्टी निवासी ने अपनी नाबालिक लड़की की गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया था जिसको देखते हुए पुलिस से लड़की की तलाश कर रही थी। जिसको ट्रेस करने के बाद पता चला की लड़की राजस्थान में है। जब वहां पुलिस पहुंची तो देखा की लड़की को 1 लाख में बेच दिया गया है। तथा उसकी एक अधेड़ व्यक्ति से जबरन शादी कराई जा रही है। जहां से तीन लोगों को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया गया है ।तथा लड़की का मेडिकल कराकर अग्रिम कार्रवाई में पुलिस जुटी हुई है।
सीओ अजय विक्रम सिंह की बाईट--