शनिवार, 17 अगस्त 2024

लखनऊ: दरिंदगी पर डाक्टरों की हड़ताल अस्पतालों में दिखा असर, OPD सेवाएं ठप।||Lucknow:Effect of doctors' strike in hospitals, OPD services halted.||

शेयर करें:
लखनऊ: 
दरिंदगी पर डाक्टरों की हड़ताल अस्पतालों में दिखा असर, OPD सेवाएं ठप।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ में डाक्टरो की हड़ताल का असर शनिवार को लखनऊ अस्पतालों मे दिखाई दिया जहाँ ओपीडी सेवाओं से लेकर आपरेशन तक काम तक ठप रहा। इससे मरीज काफी परेशान दिखाई दिए।
कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज मे हुई महिला डाक्टर के साथ रेप हत्या के विरोध में देश भर में डॉक्टरों का व‍िरोध चल रहा है।
विस्तार:
लखनऊ के हजरतगंज स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी, सिविल अस्पताल के डॉक्टरों ने भी कोलकाता की घटना के विरोध में अस्पताल में काम बंद धरना प्रदर्शन किया डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से अस्पताल में ओपीडी सुविधाएं पूरी तरह से ठप हो गई इससे मरीजों को भारी परेशानी देखने को म‍िली. इसके अलावा जिले के कई और अस्पतालों में भी हड़ताल का व्यापक असर देखने को मिला इससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 
वही लोकबन्धु अस्पताल कानपुर रोड़ लखनऊ के डाक्टरो ने भी विरोध प्रदर्शन किया लेकिन इमर्जेंसी मे आने वाले मरीजों को प्रभावित नही होने दिया। अपनी मांग के साथ अपने दायित्वों का निर्वाहन किया।
हड़ताल के दौरान लोकबंधु अस्पताल के डॉक्टरों की भूमिका सराहनीय रही है । हत्या के विरोध स्वरूप काली पट्टी बांध कर मानवता के लिए मरीजों को उपचार करते रहे हैं ।
◆देश के प्रदर्शनकारी डॉक्टर सरकार से सुरक्षा व आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल, एमएसवीपी, छात्र मामलों के डीन और चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट के एचओडी के अलावा घटना के दिन ड्यूटी पर मौजूद असिस्टेंट सुपर सपोर्ट समेत कई और बड़े अधिकारियों के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।और संबंधित मेडिकल कॉलेज के दोषी अधिकारियों को उनकी बची हुई सेवाओं के लिए किसी भी अन्य संस्थान में कोई भी पद देने से रोक दिया जाना चाहिए।
सीबीआई मामले की कर रही जांच।
संवेदनसील घटना का कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई मामले की जांच कर रही है सीबीआई संदिग्ध लोगों पर ध्यान केंद्रित कर पूछताछ कर रही है।
इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ले जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा है कि आरोपियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए. मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है फिलहाल रैप और हत्या की घटना को लेकर देश के डाक्टरो मे भारी आक्रोश है विरोध प्रदर्शन जारी है।।
लोकबन्धु राजनारायण संयुक्त चिकित्सलय के निदेशक सुरेश कुमार ने की बाइट-