गुरुवार, 22 अगस्त 2024

लखनऊ:PGI क्षेत्र में नवविवाहित की मौत,पति ने परिजन पर लगाया हत्या का आरोप।||Lucknow:Newlywed dies in PGI area, husband accuses family of murder.||

शेयर करें:
लखनऊ:
PGI क्षेत्र में नवविवाहित की मौत,पति ने परिजन पर लगाया हत्या का आरोप।।
दो टूक : लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र में एक नवविवाहिता का फांसी के फंदे पर शव लटका मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पति ने उसे आनन- फानन में सिविल अस्पताल पहुंचाया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पति ने स्थानीय थाने पहुंचकर अपने मां पिता और बहन पर पत्नी को मार कर फांसी पर लटका देने का आरोप लगाते हुए तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराया है।
विस्तार
मिली जानकारी के अनुसार थाना पीजीआई क्षेत्र वृंदावन योजना सेक्टर 7 सी चिरैया बाग निवासी विशाल गौतम अपने पिता मेवालाल, मां शीला देवी,बहन नीति ,सविता गौतम के साथ रहते हैं। वह एक फास्ट फूड की दुकान में काम कर परिवार का पालन पोषण करते है। बीती 20 अगस्त तारीख को विशाल की पत्नी प्रियंका से मां विवाद हो गया,कुछ देर बाद बड़ी बहन के पति प्रताप सिंह वर्मा घर आए और मारपीट कर पत्थर फेंके।  इसकी शिकायत वह डायल 112 पुलिस किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई । बीती 21अगस्त बुधवार की शाम को वह अपनी बाइक में पेट्रोल डलवाने गया था बीस मिनट बाद उसे पड़ोसी ने फोन कर बताया कि प्रियंका ने फांसी लगा कर आत्म हत्या कर ली हैं।  इस सूचना पर मौके पर पहुंच कर देखा तो उसका शव दुपट्टे के सहारे लटका था। 
उसे नीचे उतारकर एक निजी अस्पताल पहुंचाया जहा पर डॉक्टरों ने हालत गंभीर होने पर सिविल अस्पताल रेफर कर दिया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । 
विशाल का आरोप है कि उसके घर से निकलने से पहले घर पर पूरा परिवार मौजूद था। जिस दुप्पटे से उसका शव लटका था वह उसकी बहन सविता का है हमे आशंका है सब मिलकर हमारी पत्नी की हत्या कर फंदे पर लटका दिया।
विशाल का कहना था कि उसकी शादी के करीब एक साल हुआ है और आठ महीने से लगातार उसके परिजन लड़ाई झगड़ा करते थे शादी के दो महीने बाद ही वह अलग रहने लगा था।  
◆ पीजीआई इंस्पेक्टर बृजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि विशाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही हैं।