गुरुवार, 1 अगस्त 2024

लखनऊ :दो कुन्तल गॉजा के संग तीन तस्करो को STF ने किया गिरफ्तार।।||Lucknow:STF arrested three smugglers with two quintals of Ganja.||

शेयर करें:
 लखनऊ :
दो कुन्तल गॉजा के संग तीन तस्करो को STF ने किया गिरफ्तार।।
दो टूक : अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के तीन तस्करों को एसटीएफ टीम ने गिरफ्तार कर उनके पास से 200 कि0ग्राम0 गाॅजा बरामद किया जिसकी कीमत एक करोड़ बतायी जा रही है।
विस्तार:
यूपी एसटीएफ अपर पुलिस अधीक्ष विशाल विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 
यूपी एस0टी0एफ टीम ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के तीन सक्रिय सदस्यों को 200 कि0ग्रा0 गाॅजा (अंतर्रराष्ट्रीय कीमत लगभग 01 करोड़) के साथ जनपद प्रयागराज के थाना घूरपुर क्षेत्र जसरा मंडी से बुधवार 31 जुलाई को गिरफ्तार किया गया। जिनका नाम करण निवासी पचेवारा थाना चुनार मिर्जापुर। 2- शुभम पटेल, निवास प्रतापपुर, थाना अदालहत, मिर्जापुर, 3- नीरज यादव नि0 बढ़हा, थाना कौंधियारा, प्रयागराज के रहने वाले है। इनके पास से बोलेरो पिकअप (UP-63-BT-3755  व UP-70-MT 6212) सेभारी मात्रा में करीब दो कुन्तल अवैध गांजा बरामद हुआ है।
पकड़े गए तस्कर शुभम और करन ने बताया कि वे बड़े पैमाने पर मादक पदार्थ गाँजा की तस्करी का कार्य करते हंै जिनका एक संगठित गिरोह है। तस्करी के इस गिरोह का जाल उड़ीसा से उत्तर प्रदेश समेत देश के अनेकों प्रान्तों में फैला हुआ है। इस गिरोह के सदस्य उड़ीसा और आंध्र प्रदेश से गांजे की बड़ी खेप ले जा कर उ0प्र0 व देश के विभिन्न प्रान्तों में पहंुचाते हंै। इस गिरोह का सरगना शुभम गुप्ता है जो छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में रहता है और गांजे की खेप उड़ीसा से मंगवाने के लिए उड़ीसा के बड़े तस्करों के संपर्क में रहता है और जब गांजा डिलीवरी की डील पक्की हो जाती है तो वह अपने कैरियर्स/ड्राइवरों को गांजा लाने के लिए उड़ीसा के विभिन्न स्थानों पर भेजता है। आज भी गांजे की एक बड़ी खेप लेकर शुभम व करन उड़ीसा से प्रयागराज उ0प्र0 लेकर आए थे। गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही थाना घूरपुर, कमिष्नरेट प्रयागराज द्वारा की जा रही है।