मंगलवार, 17 सितंबर 2024

गोण्डा- बीडीओ इटियाथोक ने स्वच्छता ही सेवा अभियान का कस्बा स्थित प्रावि0 परिसर से किया शुभारंभ

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के इटियाथोक ब्लॉक क्षेत्र के सभी पंचायतों में स्वच्छता ही सेवा है अभियान की शुरूआत मंगलवार को इटियाथोक कस्बा स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर से किया गया। ग्रामसभा अध्यक्ष की तरफ से विद्यालय परिसर में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें ब्लॉक के अधिकारी, सफाईकर्मी व शिक्षकों ने भाग लिया। खंड विकास अधिकारी सत्य प्रकाश पांडेय के द्वारा सभी को स्वच्छता ही सेवा की शपथ दिलायी गई।

बीडीओ ने एडीओ पंचायत गिरिजेश पटेल, प्रधान संघ ब्लॉक अध्यक्ष ज्योति चंद्र तिवारी, प्रधान प्रतिनिधि राजेश दुबे व शिक्षकों के साथ विद्यालय परिसर की साफ सफाई कर स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ किया।

श्री पांडेय ने बताया कि ओडीएफ प्लस पंचायतों को कचरामुक्त भारत अभियान के तहत स्वच्छ किया जायगा। इसमें ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन के साथ गांव - गांव में दीवार लेखन, रैली, चौपाल, प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन कर इस अभियान को सफल बनाया जायगा। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों की साफ - सफाई के लिये ग्रामीणों को स्वच्छता पर्यवेक्षकों एवं अन्य सफाईकर्मियों द्वारा प्रेरित किया जाएगा।

"इनसेट"::::::::: 
इसी क्रम मे ब्लाक के ग्राम पंचायत पूरे पण्डित वृन्दावन में स्वच्छ भारत अभियान में शामिल भारतीय जनता पार्टी के मेहनौन विधान सभा के मण्डल उपाध्यक्ष राकेश मिश्रा और ग्रामीण तथा सफाईकर्मी ने साथ मिलकर अभियान का आरम्भ किया और साफ सफाई हुई। यहाँ पर सफाईकर्मी अरुण कुमार तिवारी ने ग्रामीणो को स्वच्छता की सपथ दिलाई।