सोमवार, 30 सितंबर 2024

लखनऊ : पिता पुत्र ने मोटे मुनाफे की लालच देकर हड़पे लिया 14 लाख।||Lucknow: Father and son lured big profits and grabbed Rs 14 lakh.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
पिता पुत्र ने मोटे मुनाफे की लालच देकर हड़पे लिया 14 लाख।।
कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर की धोखाधड़ी।
दो टूक : कृष्णा नगर क्षेत्र के कानपुर रोड पर रहने वाले पीड़ित को इंदिरा नगर में रहने वाले पिता पुत्र ने मोटे मुनाफे का झांसा देकर पीड़ित के लाखों की नगदी हड़प ली । खुद के साथ हुई धोखाधड़ी का अहसास होने पर पीड़ित ने पिता पुत्र से अपने पैसे मांगे तो आरोपित गाली गलौज कर धमकी देने लगे । आरोपित की बातों से आहत पीड़ित ने एसीपी कृष्णानगर को मामले की लिखित शिकायत दी । 
विस्तार:
मूलरूप से जनपद आजमगढ़ निवासी सचिन बिन्द वर्तमान में कृष्णानगर थाना क्षेत्र के कानपुर रोड पर रहने वाले सचिन बिंद की माने तो इंदिरा नगर सेक्टर - 8 स्थित अशोक बिहार कालोनी में रहने वाले अश्वनी कुमार अपने बेटे अतुल कुमार आदर्श संग मिलकर नेक्सस एचआर सल्यूसन्स नामक एक कंपनी संचालन करते हैं । पीड़ित सचिन बिंद ने आरोप लगाते हुए बताया कि पिता अश्वनी व पुत्र अतुल ने उनसे मिलकर बराबर की साझेदारी के साथ मोटे मुनाफे का झांसा देकर उन्हें नोयडा की एक फर्म एसेन्ट बीपी सर्विसेज प्रा०लि० संग बीपीओ का काम करने का प्रस्ताव रखा । पिता पुत्र के लुभावने झांसे को स्वविकार कर पीड़ित सचिन बिंद एग्रीमेंट कर काम करने को तैयार हो गए । कार्य स्थल के रूप में उन्होंने कानपुर रोड के एलडीए कॉलोनी सेक्टर - बी स्थित एक बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर 14 लाख रुपए खर्च कर ऑफिस बना कर कर्मचारी भी रख लिया, लेकिन कार्य नहीं शुरू हुआ । पीड़ित ने नोयडा स्थित कंपनी से सम्पर्क कर काम शुरू करने के बारे में पूंछा तो कंपनी ने ऐसे किसी भी एग्रीमेंट से इंकार कर दिया । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने आरोपी पिता पुत्र से पैसे वापस करने की बात कही तो आरोपियों चेक दे दिया लेकिन चेक पर स्टॉप पेमेंट लगा दिया । चेक का भुगतान न होने पर पीड़ित ने आरोपी से पैसो के लिए फोन पर संपर्क किया तो आरोपित गाली गलौज कर धमकी देने लगे । आरोपियों की बातों से आहार पीड़ित ने मामले की लिखित शिकायत एसीपी कृष्णानगर को दी । एसीपी के आदेश पर रविवार देर शाम मुकदमा दर्ज कर कृष्णानगर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।