शुक्रवार, 20 सितंबर 2024

लखनऊ : छेड़छाड़ मामले में 15 लाख मांगने वाला बर्खास्त सिपाही संग युवती गिरफ्तार।||Lucknow : The person who demanded 15 lakhs in a molestation casewas arrested along with a dismissed constable and a girl.||

शेयर करें:
लखनऊ :  
छेड़छाड़ मामले में 15 लाख मांगने वाला
बर्खास्त सिपाही संग युवती गिरफ्तार।।
■ दो युवकों को हनीट्रैप का शिकार बना मांगे थे पैसे।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के कोतवाली मोहनलालगंज के रहने वाली युवती के द्वारा दर्ज कराए गए छेड़छाड़ के मुकदमें में जेल भिजवाने का डर दिखा आरोपी युवकों के परिजनों से 15 लाख रुपए की रकम मंगाने वाले अर्धसैनिक बल के बर्खास्त सिपाही व उसकी महिला मित्र को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेज दिया गया। 
विस्तार
ADCP साउथ ने बताया मोहनलालगंज
कोतवाली में एक युवती ने 10 सितंबर को दो युवको पर पीजीआई के एक होटल के कमरे में पार्टी के बहाने बुलाकर छेड़छाड़ व जबरदस्ती करने का आरोप लगाते हुए तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के कुछ दिनों बाद ही आरोपी युवकों के परिजनों को फोन कर कुलदीप यादव नाम के युवक ने खुद को एएसपी बताते हुए युवती द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमें सुलह समझौता कराने व रेप के प्रयास का बयान कोर्ट में बदलवाने की बात कहते हुए 20 लाख रुपए देने पर मामला रफादफा कराने की बात कही थी। बताई गई रकम न देने पर जेल भिजवाने की धमकी भी दी थी। परिजनों की मिन्नतों पर खुद को एएसपी बताने वाला कुलदीप 15 लाख देने पर सारा मामला सुलटाने की बात पर राजी हुआ था। 
पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए  मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाही करते हुए फर्जी एएसपी बन पैसे मंगाने वाले आरोपी कुलदीप यादव निवासी रूपा धमना थाना मऊ रानीपुर जनपद झांसी पर मुकदमा दर्ज कर त्वरित कार्यवाही करते हुए हिरासत मे लेकर पुछताछ शुरु की गई ।
पुलिस के अनुसार फर्जी पुलिस अधिकारी कुलदीप ने बताया अपनी महिला मित्र ज्योति रावत निवासी मऊ थाना मोहनलालगंज के जरिए फोन कराकर नगराम के दो युवकों को होटल के कमरे में पार्टी के बहाने बुलाने के बाद रेप के प्रयास का पूरा सीन क्रियेट कर अवैध रूप से धन उगाही के लिए महिला मित्र से दोनों युवकों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया था।  समझौता कराने के नाम पर पैसों की मांग किया।
फिलहाल सीआरपीएफ से बर्खास्त जवान एवं युवती को पुलिस ने गिरफ्तार कर आवश्यक विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।
हनीट्रैप कांड में एडीसीपी साउथ राजेश यादव की बाईट...