सोमवार, 2 सितंबर 2024

लखनऊ :पुलिस चौकी इंचार्ज 20 हजार घूस लेते गिरफ्तार,रिपोर्ट दर्ज।।Lucknow: Police post incharge arrested while taking 20 thousand rupees bribe, report filed.||

शेयर करें:
लखनऊ :
पुलिस चौकी इंचार्ज 20 हजार घूस लेते गिरफ्तार,रिपोर्ट दर्ज।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना पारा  के डॉक्टरखेड़ा का पुलिस चौकी इंचार्ज को 20 हाजर घूस लेते हुए रंगे हाथों एण्टी करेप्शन टीम ने सोमवार को दबोच लिया।और आरोपी दरोगा पर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है।
विस्तार:
विजिलेंस के मुताबिक प्रतापगढ़ के रानीगंज
सतखरिया रैनी के निवासी दिनेश कुमार पटेल के खिलाफ थाना पारा में एक एफआईआर दर्ज है। जिसकी विवेचना डॉक्टरखेड़ा चौकी इंचार्ज दरोगा राम देव गुप्ता को सौंपी गई थी। 
विवेचना के दौरान आरोपी के खिलाफ साक्ष्य नहीं मिले। लिहाजा विवेचक को उसमें फाइनल रिपोर्ट लगानी थी। लेकिन दिनेश कुमार से फाइनल रिपोर्ट लगाने के एवज में दरोगा ने 20 हजार रुपये की घूस मांगी। दिनेश ने विजिलेंस टीम से इसकी शिकायत की एण्टी करेप्शन टीम ने दरोगा को रंगेहाथ पकड़ने का जाल बिछाया। और सोमवार को दिनेश चौकी में दरोगा को घूस देने पहुंचे। जैसे ही उनको रकम दी वैसे ही साथ में आई विजिलेंस की टीम ने उनको दबोच लिया। और आरोपी दरोगा के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्रवाई मे जुट गई।