बुधवार, 18 सितंबर 2024

लखनऊ : पुलिस अधिकारी बन छेड़छाड़ मामले में मांगे 20 लाख,केस दर्ज।।||Lucknow : Posed as police officer, demanded Rs 20 lakh in molestation case, case registered.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
पुलिस अधिकारी बन छेड़छाड़ मामले में मांगे 20 लाख,केस दर्ज।।
दो टूक : लखनऊ के कोतवाली मोहनलालगंज में छेड़छाड़ के दर्ज मुकदमे में सुलह कराने के नाम पर एक जालसाज ने खुद को डिप्टी एसपी बताते हुए आरोपियो के परिजनों को फोन कर 20 लाख की डिमांड कर मामला रफादफा करने की बात कही। शक होने पर परिजनों ने फर्जी डिप्टी एसपी बने जालसाज की बात-चीत का आडियो रिकार्ड कर लिया। आरोपियों के परिजनों ने पूरे मामले की पुलिस से शिकायत कर पैसे मंगाने वाले फर्जी पुलिस अफसर के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरु है। 
विस्तार:
गौरतलब हो कि लखनऊ के मोहनलालगंज के एक निजी अस्पताल में काम करने वाली युवती ने दो युवक दिलीप व गोल्डी निवासी अज्ञात पर कार से पीजीआई क्षेत्र के एक होटल के रूम में पार्टी के बहाने ले जाकर अश्लील हरकते व जबरदस्ती करने समेत फोन छिनने का आरोप लगाते हुए एक सप्ताह पहले मुकदमा दर्ज कराया था। हालांकि पुलिस की पड़ताल में होटल के सीसीटीवी कैमरे में निजी अस्पताल की महिलाकर्मी खुद से दोनों युवकों के साथ होटल के कमरे में जाते हुई दिखी थी। मुकदमा दर्ज होने के बाद पीड़ित महिलाकर्मी के परिचित कुलदीप यादव निवासी गौरी थाना बिजनौर खुद को डिप्टी एसपी बताकर आरोपी युवकों के परिजनों को फोन कर जेल जाने का भय दिखाकर मोटी रकम की डिमांड करने लगा था। आरोपी के परिजनों को बात करने वाले कालर पर शक हुआ तो उन्होंने उसकी बातचीत की रिकार्डिंग कर ली जिसमें खुद को डिप्टी एसपी बताकर 20 लाख रुपए में मामला रफादफा करने और न देने पर पीड़िता से रेप के प्रयास का बयान दर्ज कराकर लंबे समय तक जेल जाने का भय दिखाया। डराते धमकाते हुए 15 लाख रुपए देने पर बयान बदलवाने व मुकदमा खत्म कराने की बात कह रहा था। आरोपी दिलीप कुमार के पिता छोटेलाल ने पूरे मामले की एसीपी रजनीश वर्मा से शिकायत कर खुद को डिप्टी एसपी बताकर पैसों की डिमांड करने वाले के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की। सूत्रों यह मामला धीरे धीरे हनीट्रैप की तरफ इशारा कर रही है। आरोपी अपने प्रेमिका के साथ मिलकर लोगों को फंसा कर पैस ऐठने का काम करता है।
एसीपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस को तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही के निर्देश दिए। 
मोहनलालगंज इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर खुद को पुलिस अफसर बताकर पैसे मंगाने वाले आरोपी को हिरासत मे लेकर पूछताछ की जा रही है।