मंगलवार, 3 सितंबर 2024

मऊ :जनरल स्टोर मे लगी आग, 25 लाख का हुआ नुकसान।||Mau: Fire broke out in a general store, causing a loss of Rs 25 lakh.||

शेयर करें:
मऊ :
जनरल स्टोर मे लगी आग, 25  लाख का हुआ नुकसान।।
दो टूक :  जनप द मऊ  के कोपागंज थाना क्षेत्र के अदरी नगर पंचायत एक जनरल स्टोर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग लगने से सारा सामान जलकर खाक हो गया। दुकानदार के मुताबिक आग से दुकान में रखा लगभग पांच लाख की नकदी समेत 20 लाख का सामान जलकर राख हो गया।
अदरी नगर पंचायत वाड नम्बर 5 निवासी गुलाम कौशर ने शहीद मार्ग अदरी में कौशर जनरल स्टोर की दुकान करीब 5 वर्ष पूर्व खोली थी। दुकान में करीब बीस लाख से अधिक का सामान भरा था। सोमवार की रात 11 बजे दुकान बंदकर दुकानदार अपने घर चला गया। मगंलवार की भोर चार बजे के करीब दुकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। दुकान से निकलती आग की लपटों को देख आसपास के लोगों ने मोबाइल पर दुकानदार को जानकारी दी। दुकानदार गुलाम कौशल ने दुकान पर पहुंच कर देखा। तो आवक रह गया। आग की लपटें देख पास पड़ोस के लोगो में अफरा तफरी मच गई। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। इससे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पहुंचा तब तक आग भीषण रूप धारण कर चुकी थी। सड़क पर जा रहा ई रिक्शा चालक साहबान निवासी खालिसपुर व नगरवासियों की मदद से करीब एक घंटे मशक्कत के बाद दुकान में दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया, किंतु तब तक दुकान में चार डी फ्रीजर, फ्रीजर काउंटर, केक, सैकड़ों पेटी कोल ड्रिंक सहित रखा दुकान का पूरा सामान जलकर राख हो गया। दुकानदार ने बताया कि करीब पांच लाख रुपए की नगदी रखा था। कुछ सामान का भुगतान थोक दुकानदारों को करना था। दुकान में बीस लाख से ज्यादा का सामान था। नुकसान की भरपाई के लिए पीड़ित ने प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई।