मंगलवार, 24 सितंबर 2024

गोण्डा- जनपद में 30 से अधिक डाकघरों व बैंक शाखाओं में करा सकते हैं आधार कार्ड अपडेट, जिला प्रशासन ने जारी की इन केंद्रों की सूची

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जनपद में 30 से अधिक डाकघरों और बैंकों की शाखाओं में आधार कार्ड अपडेट कराने की सुविधा उपलब्ध है। इन केंद्रों पर आधार नवीनीकरण एवं संशोधन का कार्य निरंतर हो रहा है। यह जानकारी जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने दी है। डीएम ने कहा है कि एक ही केंद्र पर परेशान होने के बजाय इन स्थानों पर जाकर लोग सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि डाक विभाग द्वारा आम जनमानस की सुविधा के लिए प्रत्येक शनिवार को आधार का विशेष अभियान भी चलाया जा रहा है।

नगर के अम्बेडकर चौराहे स्थित केंद्र पर आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए लोगों की लंबी कतारें लग रही हैं, जबकि अन्य केंद्रों पर यह कार्य आसानी से हो रहा है। जनपदवासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने मंगलवार को इस संबंध में सूचना जारी की। डीएम ने अपील की है कि अनावश्यक रूप से एक ही केंद्र पर परेशान होने के बजाय लोग अपने-अपने क्षेत्रों में संचालित आधार केंद्रों पर संपर्क करें, जिससे उन्हें अधिक सुविधाजनक सेवा प्राप्त हो सके।  

अधीक्षक डाकघर गोंडा किरण सिंह ने बताया कि जनपद वासियों की आवश्यकता को देखते हुए अंबेडकर चौराहा के निकट स्थित प्रधान डाकघर में दो शिफ्ट में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक काम किया जा रहा है। यहां आधार अपडेट कराया जा सकता है। इसके अतिरिक्त जिन क्षेत्रों से आवश्यकता प्राप्त हो रही है वहां विशेष कैंप भी संचालित किया जा रहे हैं। इसके लिए प्रधान डाकघर में सिर्फ एक प्रार्थना पत्र देने की आवश्यकता है। 

(ये केंद्र हैं संचालित)===

*बैंक:*
1. एसबीआई की मनकापुर और कर्नलगंज शाखाओं में यह सुविधा उपलब्ध है।
2. इंडियन बैंक की निम्न शाखाओं में आधार अपडेट की सुविधा है:
   - हलधरमऊ ब्लॉक के मैजापुर === 
   - कर्नलगंज ब्लॉक के कर्नलगंज  
   - परसपुर ब्लॉक के पसका  
   - इटियाथोक ब्लॉक के इटियाथोक  
   - तरबगंज ब्लॉक के तरबगंज और धौरहराघाट  
   - मुजेहना ब्लॉक की कुतुबगंज शाखा

*डाकघर:*
इटियाथोक, खरगूपुर, कर्नलगंज, कौड़िया, कटरा बाजार, बालपुर, नवाबगंज, आईटीआई मनकापुर, वजीरगंज, मसकनवा, मनकापुर बाजार, बस स्टेशन, सिविल लाइंस, बड़गांव, बनकटवा, परसपुर, गोण्डा शहर, ददुआ बाजार, तरबगंज, उमरी बेगमगंज, बेलसर, धानेपुर, श्रीनगर, मोतीगंज, खोरहसा।