शुक्रवार, 6 सितंबर 2024

गोण्डा- महिला की गला रेतकर हुई हत्या, जांच में जुटी इटियाथोक पुलिस, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के हत्या का 40 दिन मे नहीं हुआ खुलासा और हो गई दूसरी घटना

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र के एक गांव निवासिनी महिला का दिनदहाड़े उसके घर में ही बेड पर गला रेतकर हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। घटना से क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है। सूचना पर पहुंची पुलिस नें जांच पड़ताल कर घटना के बारे में आलाधिकारियों को जानकारी दी। साक्ष्य संकलन की कार्रवाई के उपरांत शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरवाने के बाद पीएम के लिए भेजा है।

मिली जानकारी के अनुसार इटियाथोक थाना क्षेत्र के धर्मेई गांव की रहने वाली बेगम (45) पत्नी अलाउद्दीन 5 सितंबर गुरुवार को अपने घर पर अकेली थी। इसी बीच किसी ने धारदार हथियार से गले पर हमलाकर घर के अंदर बेड पर ही उसकी निर्मम हत्या कर दी।

मृतका का पति अलाउद्दीन ने बताया की शाम 4 बजे के करीब वह घर पर वापस आया तो देखा की बाउंड्री का गेट व कमरे का दरवाजा खुला हुआ था और पत्नी का रक्त रंजित शव बेड पर पड़ा था। उसके गले पर धारदार हथियार के निशान थे। पति ने घटना की जानकारी गांव के पूर्व प्रधान मेराज अहमद को दी। प्रधान के सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस नें घटनास्थल का निरीक्षण कर आलाधिकारियों को सूचित किया। 

इसके बाद एएसपी एमके रावत व सीओ सदर शिल्पा वर्मा ने मौके पर पहुंचकर पूरे घटनाक्रम का बारीकी से निरीक्षण किया एवं प्रभारी निरीक्षक को घटना के अतिशीघ्र खुलासे का निर्देश दिया। मौके पर डाग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्यो का संकलन किया। पति अलाउद्दीन ने बताया कि उसके दो बेटे हैं जो बाहर प्रदेश में रहकर नौकरी करते हैं। वह घर पर रहकर बैटरी रिक्शा चलाता है और उसी से अपने परिवार का भरण पोषण करता है। गुरुवार सुबह 8 बजे के करीब नाश्ता करने के बाद वह वाहन लेकर 27 नंबर चौराहे पर सवारी ढोने गया था दोपहर में खाना खाने के बाद पुनः अपने कार्य पर चला गया। शाम 4 बजे के करीब घरेलू सामान लाने के लिए पत्नी को कई बार फोन किया लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। घर आकर देखा तो घटना के बारे में जानकारी हुई। पीड़ित अलाउद्दीन का कहना है कि उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है।

"बता दे की अब से करीब 40 दिन पूर्व थाना क्षेत्र के रमगढ़िया गाँव मे महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की ह्त्या हुई थी। इस घटना की अभी तक पुलिस जांच चल रही है और खुलासा नहीं हो पाया है तबतक अब ह्त्या की यह दूसरी घटना क्षेत्र मे हो गई है।"