गुरुवार, 19 सितंबर 2024

गोण्डा- जनपद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के 5 परिषदीय विद्यालयों का हुआ स्थानांतरण, शिक्षा कार्य सुचारू रूप से जारी रखने के लिए उठाया गया यह कदम

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जनपद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में संचालित परिषदीय विद्यालयों के स्थानांतरण के आदेश जारी कर दिए हैं। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि बाढ़ से प्रभावित विद्यालयों के विद्यार्थियों की शिक्षा में कोई बाधा न आए और सभी स्थानांतरित विद्यालयों में शिक्षण कार्य सुचारू रूप से जारी रहे। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित विद्यालयों में जैसे ही जल स्तर कम होगा, सफाई और मरम्मत का कार्य तुरंत शुरू कर दिया जाएगा।

जनपद के विकासखण्ड करनैलगंज, परसपुर, तरबगंज, वजीरगंज और नवाबगंज में आई बाढ़ के कारण कई विद्यालय प्रभावित हुए हैं। इन क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसलिए प्रशासन ने इन विद्यालयों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है। 

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि सभी स्थानांतरित विद्यालयों में शिक्षण कार्य बिना किसी रुकावट के निरंतर चलता रहे। साथ ही, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत और पुनर्वास कार्यों में तेजी लाई जाए, ताकि जन-जीवन जल्द सामान्य हो सके। 

*इन विद्यालयों का किया गया है स्थानांतरण*,,,  
*बेलसर विकासखण्ड:*
   - प्राथमिक विद्यालय गढ़ी द्वितीय का संचालन अब प्राथमिक विद्यालय गढ़ी प्रथम में किया जाएगा।  
   - प्राथमिक विद्यालय गोडियाना का संचालन उच्च प्राथमिक विद्यालय ऐली परसौली में होगा।
*नवाबगंज विकासखण्ड:*  
   - कम्पोजिट विद्यालय तुरकौली का संचालन अब प्राथमिक विद्यालय बालापुर में किया जाएगा।  
   - उच्च प्राथमिक विद्यालय दुल्लापुर का संचालन प्राथमिक विद्यालय दुल्लापुर में होगा।  
   - प्राथमिक विद्यालय मल्लाहनपुरवा का संचालन भी प्राथमिक विद्यालय दुल्लापुर में किया जाएगा।