मंगलवार, 17 सितंबर 2024

लखनऊ :तांत्रिक बाबा ने काला जादू का डर बता कारोबारी से ठगे 65 लाख।।||Lucknow:Tantrik Baba duped businessman of Rs. 65 lakhs by telling him about black magic.||

शेयर करें:
लखनऊ :
तांत्रिक बाबा ने काला जादू का डर बता कारोबारी से ठगे 65 लाख।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना पीजीआई के साउथ सिटी मे रहने कारोबारी ने कोतवाली हजरतगंज में एक तांत्रिक बाबा के खिलाफ ठगी का एफआईआर दर्ज कराया है। 
कारोबारी का आरोप है कि उसको उसके कारोबार में नुकसान होने के कारण उसने ऑनलाइन अपनी समस्या का निवारण के लिए ज्योतिष को ढूंढा इसी दौरान प्रिया बाबा नाम का तांत्रिक से उसकी ऑनलाइन भेंट हुई। काला जादू होने की बातबता समाधान के नाम पर डेढ़ साल में करीब 65 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया। थोड़े दिन बाद पीड़ित युवक को इस मामले में शक हुआ कि वह तांत्रिक के जाल में फंस गया है तो उसने उससे अपने पैसे जब वापस मांगे तो वो अचानक से गायब हो गया।
.खुद को ठगा महसूस करते हुए पीड़ित ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया है।
इस मामले में हजरतगंज पुलिस ने धारा 173 बीएनएस के तहत सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 66 में मुकदमा दर्ज किया है।
विस्तार :
मिली जानकारी के अनुसार पीडित कारोबारी हेमन्त कुमार राय ए ब्लाक साउथ सिटी थाना पीजीआई रायबरेली रोड़ लखनऊ मे परिवार के साथ रहते है। इनकी 
कम्पनी मे अचानक नुकसान होने के कारण मैं बहुत मानसिक अवसाद में थे।
कारोबारी के मुताबिक उसी समय मेरी कंपनी की एक कर्मचारी कंपनी छोड़कर चली गयी थी जो की कंपनी का सारा एक्सेस करती थी । समस्या के समाधान के लिए इण्टरनेट पर आंनलाईन ज्योतिष समाधान की तलाश करने लगा । इसी दौरान ऑनलाइन माध्यम से प्रिया बाबा एस्ट्रोलजर के बारे में जानकारी हुई जिनसे मैंने संपर्क किया तो उन्होने मुझसे ग्यारह हजार रूपये मांगे फिर मेरी बात समझकर मुझसे कहे की आपके और उस कर्मचारी पर किसी ने काला जादू कर रखा है इसका समाधान करना होगा जिसमे काफी खर्चा आएगा तब मैंने कहा की आप मेरी मदद करो जिसके बाद दिनांक 11.08.2023 को प्रिया बाबा के अकाउंट नंबर 09568100014692 IFSC CODE BARBORAJGAR बैंक ऑफ बड़ोदा, ब्रांच राजगढ़ चूरू राजस्थान के अकाउंट मे कुल 65 लाख रुपये भेजा। लेकिन कोई समाधान नही निकला। ठगी का एहसास होने पर तो बाबा से पैसा वापस मांगा तो बाबा गायब हो गया। मजबूर होकर हजरतगंज थाने मे एफआईआर दर्ज कराया और इस मामले में बैंक ऑफ बड़ौदा की राजस्थान के राजगढ़ चुरु ब्रांच स्थित खाता संख्या 09568 100014692 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। 
इण्टरनेट पर मिला था प्रिया बाबा।
कम्पनी मे भारी नुकसान होने पर कारोबारी मानसिक तौर पर काफी परेशान रहने लगा इसी दौरान उसकी कंपनी में काम करने वाली एक कर्मचारी भी कंपनी छोड़कर चली गई. किसी ने उससे ज्योतिष से अपना भाग जानने के बारे में सलाह दी जिसके बाद उसने ज्योतिष को तलाश की. इस दौरान उसे ऑनलाइन "प्रिया बाबा" नाम का एक एस्ट्रोलॉजर मिला जिससे उसने संपर्क साधा. प्रिया बाबा ने उससे शुरुआती तौर पर 11000 रुपये मांगे और फिर कहा कि उस पर किसी ने काला जादू कर रखा है जिसके समाधान में काफी खर्चा आएगा। तांत्रिक बाबा ने समाधान के नाम पर मांग कैश ।।
पीड़ित कारोबारी ने बताया कि तांत्रिक प्रिय बाबा ने समस्या सुनने और समाधान के नाम पर अलग-अलग दिनों में अपने खाते में उससे 64 लाख 65500 रुपये लिये।
पहले बाबा ने 11000 के बाद उससे 39,000 लिए, फिर 17500 रुपये लिए, फिर 1,66,000 लिए फिर परिवार के ऊपर बड़ा खतरा बात कर उसने 20 लाख रुपये ट्रांसफर कराए. इसके बाद फिर एक बार फिर 20 लाख रुपये और एक बार 19 लाख रुपये, फिर 3,32,000 लिए।।
ठगी का एहसास होने पर मांगा पैसा ,बाबा हो गए गायब।
लाखों  रुपये देने के बावजूद कारोबारी को कोई लाभ नहीं हुआ और उसको लगने लगा कि वह ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गया है जिसके बाद बाबा से उसने जब अपना पैसा वापस मांगने की कोशिश की तो बाबा की तरफ से उसे कोई जवाब नहीं मिला और बाबा गायब.हो गया। 
फिलहाल हजरतगंज पुलिस ने बीते 13 सितम्बर को आंनलाईन फ्राड का एफआईआर दर्ज कर सम्बंधित मामले की छानबीन शुरु कर दी है।
DCP मध्य की ई-बाईट।