शनिवार, 28 सितंबर 2024

अम्बेडकर नगर :सड़क के किनारे मिली नवजात,इलाके मे फैली सनसनी।||Ambedkar Nagar:Newborn found on the roadside, sensation spread in the area.||

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर :
सड़क के किनारे मिली नवजात,इलाके मे फैली सनसनी।
दो टूक : अम्बेडकरनगर जनपद के थाना
महरुआ क्षेत्र नारायनपुर घाट सड़क के किनारे एक नवजात बच्ची के मिलने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुच गई पुलिस ने मासूम को जिला अस्पताल पहुचाया जहाँ स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा है।
विस्तार:
बताते चलें कि महरुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत दरबपुर गांव के समीप महरुआ मिझौडा संपर्क मार्ग नारायणपुर घाट के पास बृहस्पतिवार दिन में लगभग 2:30 के आसपास सड़क के किनारे झोले में एक नवजात शिशु बच्ची को सड़क के किनारे लिटा दिया गया था स्कूल की छुट्टी होने पर बच्चों द्वारा रोती हुई बच्ची को देख ग्रामीणों को सूचना दी जिस पर देखते ही देखते लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई जिसकी  सूचना तत्काल महरुआ थाना अध्यक्ष दिनेश सिंह को दी गई जिस पर महरुआ थाना अध्यक्ष द्वारा घटना के संबंध निर्देशित कर उप निरीक्षक अजय प्रताप सिंह महिला आरक्षी आशा हेड कांस्टेबल जयप्रकाश मौर्य को तत्काल घटनास्थल पर भेजा गया उपनिरीक्षक अजय प्रताप सिंह द्वारा जांच पड़ताल करते हुए नवजात शिशु को महिला आरक्षी के साथ तत्काल इलाज हेतु जिला अस्पताल ले जाया गया ।
वहीं सूत्रों द्वारा बताया गया कि बच्ची को लेने तथा पालन पोषण के लिए कई ग्रामीण तैयार हो गए हैं जहां ग्रामीणों द्वारा तरह-तरह की चर्चा की जा रही थी कुछ लोगों का कहना है कि लोक लज्जा के डर से जन्म देते ही कोई नवजात शिशु को लाकर छोड़ दिया।
 महरुआ थाना अध्यक्ष ने बताया कि बच्ची का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है और अभी बच्ची स्वस्थ है किसी जिम्मेदार आदमी को गोदनामा देते हुए भरण पोषण के लिए दे दिया जाएगा।