सोमवार, 2 सितंबर 2024

आजमगढ़ : नवागत तहसीलदार से अधिवक्ताओं का हुआ परिचय।||Azamgarh : Introduction ceremony of advocates with the newly arrived Tehsildar.

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
नवागत तहसीलदार से अधिवक्ताओं का हुआ परिचय।। 
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय।।
दो टूक : आजमगढ़ जनपद फूलपुर तहसील सभागार में वार एसोशिएशन फूलपुर और बेंच का परिचय समारोह  आयोजित किया गया । इस दौरान नवागत तहसीलदार कमल कुमार सिंह  के परिचय समारोह में बार औऱ बेंच के सहयोग पर चर्चा किया गया । वही निर्वतमान तहसीलदार द्वारा बिना सुने मुकदमों के निस्तारण का मुद्दा अधिवक्ताओं के द्वारा उठाया गया ।
 अधिवक्ताओं ने परिचय समारोह में कहा कि बार और बेंच के सहयोग से कम से कम हफ्ते में तीन दिन कोर्ट चलाया जाय । जिससे वाद का निस्तारण किया जा सके । 
 बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्रीराम यादव ने कहा कि  बार और बेंच के सहयोग से ही वादों का निस्तारण किया जा सकता है । अच्छा मौका है कि आज के परिचय समारोह में नवागत तहसीलदार कमल कुमार सिंह  से एक साथ परिचय हो रहा है ।  महामंत्री घनश्याम त्रिपाठी  ने कहा कि आर के दफ्तर में काम निपटारा में 1 महीने भर लग जाते हैं ।  निर्वतमान तहसीलदार अभिषेक कुमार सिंह के स्थानांतरण के बावजूद बिना सुने मुकदमों का निस्तारण किये जाने का मुद्दा उठाया गया।  नवागत तहसीलदार कमल कुमार सिंह ने कहा कि अधिवक्ता का काम है कि पीड़ित को न्याय दिलाना है और अधिकारी का काम है कि तत्काल न्याय दे । समय को बर्बाद करना उचित नही है । अधिवक्ता साथियों से अनुरोध है कि कोर्ट चलाने में सहयोग करे । आगे कहा कि  मेरा प्रयास रहेगा अधिक से अधिक मुकदमों का निस्तारण करूंगा । किसी के दबाव में न्याय प्रभावित नही होगा ।  बेंच के सम्मान किया जाएगा । उसी ढंग वार एशोसिएशन की भी जिम्मेदारी बनती है कि सम्मान जनक ढंग से बेंच का साथ अधिवक्ता पेश हो । जहाँ तक बिना सुने मुकदमों का निस्तारण किये जाने का मामला आया है । उन फाइलों पर पुनः विचार किया जाएगा । 
अध्ययक्षता श्रीराम यादव एवं संचालन घन श्याम त्रिपाठी ने किया । इस अवसर पूर्व अध्यक्ष इंदुशेखर पाठक , राम नरायन यादव , त्रिभवन पाण्डेय , इश्तियाक अहमद , श्री राम यादव ,प्रदीप सिंह ,सजंय कुमार यादव ,महेंद्र यादव  ,शमीम काजिम, अशोक कुमार , राजकुमार ,बिजय सिंह  ,जितेन्द्र यादव ,अंगद यादव ,मुमताज मंसूरी , सतीराम,नीरज पाण्डेय आदि लोग रहे ।