गुरुवार, 5 सितंबर 2024

आजमगढ़ :मार्टिंगनज में प्रधानमंत्री आवास के चयन के लिए हुई बैठक।।||Azamgarh: Meeting held in Martinganj for selection of Prime Minister's residence.||

शेयर करें:
आजमगढ़ :
मार्टिंगनज में प्रधानमंत्री आवास के चयन के लिए हुई बैठक।।
आवास चयन के बारे में दी गयी विशेष जानकारी ।।
  ।। सिद्धेश्वर पाण्डेय।।
दो टूक : आजमगढ़ जिले के मार्टिंगनज विकासखंड मुख्यालय पर स्थित सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना  सर्वे 2024  के तहत उन्मुखीकरण गोष्ठी का आयोजन किया गया । जिसमें ग्राम प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा अन्य लोगों ने शामिल होकर प्रधानमंत्री आवास के चयन के बारे में जानकारी लिया ।
मार्टिनगण विकासखंड मुख्यालय पर स्थित सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना सर्व 2024 के तहत उन्मुखीकरण गोष्ठी का आयोजन खंड विकास अधिकारी संतोष कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित हुआ ।  गोष्टी को संबोधित करते हुए खण्ड विकास अधिकारी संतोष कुमार यादव ने  कहा कि प्रधानमंत्री आवास आवास योजना सर्वे 2024 के तहत ग्राम पंचायत में पात्र लाभार्थियों का चयन करना है ,जिसमें 10 बिंदुओं पर पात्रता का चयन करना है ।  उन्होंने कहा कि दो पहिया वाहन धारक को भी इस बार प्रधानमंत्री आवास के पात्रता सूची में सम्मिलित किया जाएगा । उन्होंने कहा कि बेघर ,निराश्रित ,बधवा मजदूर सहित बेघर  ,झोपड़ी में रहने वाले भीख मांगने वाले को प्राथमिकता के तहत पात्रता सूची में चयन किया जाएगा , साथ में ग्राम पंचायत में खुली बैठक करके फोटो ग्राफी करते हुए लाभार्थियों को चयन किया जाएगा । प्रत्येक ग्राम पंचायत के लिए सर्वेयर की नियुक्ति कर दी गई है जो ग्राम पंचायत में आवास चयन में सहयोग करेंगे ।  उन्होंने कहा कि आपात्रों का चयन कतई नहीं किया जाए तथा ग्राम पंचायत में आवास के नाम पर दलाल सक्रिय ना हो पाए । उनसे बचने के लिए ग्राम वासियों को जागरूक करना अति आवश्यक है ।  इस अवसर पर सहायक विकास अधिकारी पंचायत राधेश्याम यादव सहायक विकास अधिकारी कृषि  राधवेंद्र राय ग्राम प्रधान बृजेश पाठक कालीचरण राजभर ,दिलीप यादव ,रबीकेश ,महेंद्र  आदि लोग रहे ।