शनिवार, 21 सितंबर 2024

आजमगढ़ : एसडीएम की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण को लेकर हुई बैठक।||Azamgarh: A meeting was held regarding communicable disease control under the chairmanship of SDM.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
एसडीएम की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण को लेकर हुई बैठक।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय।।
दो टूक : आजमगढ़ जनपद फूलपुर तहसील सभागार में एसडीएम सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत बैठक हुई ।  इसमें विशेष संचारी रोग नियंत्रण, दस्तक अभियान, संचारी रोगों, दिमागी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण और कार्यवाही को लेकर लोगो को निर्देश दिए गए।
एसडीएम ने बताया कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक से 31 अक्टूबर तक चलेगा। 11 से 31 अक्टूबर के बीच दस्तक अभियान चलेगा। बच्चों को स्कूलों में लार्वा पनपने के स्रोतों की न केवल जानकारी दी जाए,  मलेरिया निरीक्षकों को फील्ड में सक्रिय किया जाए। अभियान में शहरी और ग्राम ग्रामीण क्षेत्र में फागिंग व एंटीलार्वा का छिड़काव किया जाए। हैंडपंप के आसपास जलजमाव न हो । चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर अखिलेश कुमार  ने विभागीय कार्य योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। चिकित्साधिकारी  डॉक्टर मोहम्मद अजीम ने  लोगो को इसके बचने के उपाय बताया साथ ही इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी विभागों  से सहयोग की अपेक्षा की। इस मौके पर तहसीलदार कमल कुमार सिंह , डाक्टर आरबी वर्मा, गौरव यादव, शशिकांत, राजेश, अखिलेश थे।