रविवार, 29 सितंबर 2024

आजमगढ़ : नवरात्रि और दशहरा को देखते हुए पीस कमेटी की हुई बैठक।।Azamgarh: Peace committee meeting held in view of Navaratri and Dussehra.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
नवरात्रि और दशहरा को देखते हुए पीस कमेटी की हुई बैठक ।।
फूलपुर कोतवाल शशिचन्द चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय ।।
दो टूक : आजमगढ़ जिले के फूलपुर तहसील में आगामी त्योहारों के मद्देनजर रविवार को कोतवाली  परिसर में फूलपुर कोतवाल  शशिचंद चौधरी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में त्योहारों को सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने का आह्वान किया गया। इसमें सदस्यों ने अपने सुझाव और शिकायतें भी प्रस्तुत किया।  
 नवरात्रि और दशहरा को लेकर बैठक में सदस्यों ने नगर की साफ-सफाई के अलावा पूरे त्योहार के दौरान भरपूर बिजली आपूर्ति के साथ ही छुट्टा जानवरों पर रोक लगाने तथा नगर के साफ सफाई का सुझाव दिया। फूलपुर कोतवाल शशिचंद चौधरी ने कहा कि इस प्रमुख त्योहार पर प्रशासन की हर गतिविधियों पर पैनी नजर रहेगी।  उन्होंने सभी को भरोसा दिया  । साथ ही किसी भी अप्रिय घटना की तत्काल सूचना पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी के मोबाइल पर दें। दुर्गा पंडालों में सीसी कैमरा लगाना सुनिचित करे। महिलाओ  के लिए  अलग दर्शन द्वार बनाए।  विसर्जन के दौरान बच्चो को साथ में  कदापि  न लेकर जाए। दशहरा मेला के दौरान उससे सटे पोखरे का बैरिकेटिंग अवश्य करे। पंडालों  में  बालू और पानी अवश्य रखे। मूर्ति विसर्जन के दौरान तार को  उठाने के लिए लकड़ी के टी का इस्तेमाल करे। डीजे बजाने के लिए अनुमति जरूर ले। डीजे प्रतियोगिता पर रोक रहेगी। अश्लील गीत कदापि न बजाए। दशहरा अथवा किसी जुलूस के दौरान हाथी निकलने से पहले वन विभाग से अनुमति अवश्य ले। फूलपुर नगर  पंचायत को श्री राम  लीला मंचन के दौरान पीने का  पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए। 
 इस दौरान नगर की समस्या पर भी चर्चा हुई। इसमें बिजली की समस्या पर  बिजली के लिए अस्थाई  कनेक्शन  के लिए बिजली विभाग से संपर्क कर ले।   नगर के खम्भो में स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए ईओ को पत्र लिखा गया। 
 इस मौके पर अजय जयसवाल, राजेश कुमार चुट्टूर, राकेश विश्व कर्मा, सुधीर रावत, अरविंद तिवारी, एस एस आई गंगाराम बिंद, एस आई  जेपी पांडेय  दिनेश कुमार त्रिपाठी, अनुराग पांडेय वीरेंद्र कुमार यादव, विनय कुमार आदि लोग रहे ।