शनिवार, 21 सितंबर 2024

आजमगढ़ : ग्रामीणों ने तहसील समाधान दिवस में प्रधान एवं लेखपाल का किया विरोध।।||Azamgarh : Villagers protested against Pradhan and Lekhpal in Tehsil Samadhan Diwas.||

शेयर करें:
आजमगढ़ :  
ग्रामीणों ने तहसील समाधान दिवस में प्रधान एवं लेखपाल का किया विरोध।।
■ तहसील दिवस पर रास्ते के विवाद को लेकर ग्रामीणों ने दिया शिकायती पत्र ।।
 ।। सिद्धेश्वर पाण्डेय ।।
दो टूक : आजमगढ़ जनपद फूलपुर तहसील सभागार में संपूर्ण तहसील समाधान दिवस का अयोजन उपजिलाधिकारी सुरेन्द्र नारायण त्रिपाठी और  तहसीलदार कमल कुमार सिंह के देखरेख में आयोजित किया गया । इस दौरान 49 मामले आये जिसमे 6 मामलों का तत्काल निस्तारण किया गया । तहसील दिवस में मुतकल्लीपुर के प्रधान और लेखपाल के खिलाफ रास्ते के विवाद को लेकर कई बार शिकायती पत्र देने के बाद एक बार फिर शिकायती पत्र निस्तारण के लिए ग्रामीणों ने दिया है । 
एसडीएम सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी ने फरियादियों की शिकायतें सुनी गई । सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस में 30राजस्व के मामले ,15 मामले पुलिस ,4विकास के मामले आये । कुल 49 मामलों में 6 मामलों का  निस्तारण तत्काल किया गया । शेष 43 मामलों के निस्तारण के लिए टीम गठित किया गया ,और समयावधि के अंदर निष्पक्षता पूर्वक  निस्तारण का आदेश दिया गया । तहसील दिवस में मुतकल्लीपुर के प्रधान और लेखपाल के खिलाफ रास्ते के विवाद को लेकर कई बार शिकायती पत्र देने के बाद एक बार फिर शिकायती पत्र निस्तारण के लिए ग्रामीणों ने दिया है । मुतकल्लीपुर के राजेन्द्र प्रसाद मौर्य ,दिलीप कुमार मौर्य सहित ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि प्रधान और लेखपाल के मिली भगत से चक मार्ग और खोर पर किये गए अतिक्रमण को नही हटाया जा रहा है । लेखपाल द्वारा गलत रिपोर्ट लगाकर निस्तारण कर दिया जा रहा है । इस सम्बंध में 5 बार तहसील दिवस ,4 बार जिलाधिकारी और 6 बार मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेज कर अवगत कराया गया  है ,लेकिन चकमार्ग और खोर से अतिक्रमण नही हटवाया जा रहा है । केवल कागज पर गलत ढंग से रिपोर्ट बनाकर कर निस्तारित कर दिया जा रहा है । लेखपाल द्वारा मुकदमा करके फंसाने की धमकी दी जाती है । 
 
इस अवसर पर  तहसीलदार कमल कुमार सिंह  ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं और न्याय का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर नायब तहसीलदार अनुराग सिंह, क्षेत्राधिकारी अनिल कुमार , खंड विकास अधिकारी बिमला चौधरी ,इशरत रोमिल , कुलदीप यादव , चन्द्र केश यादव आदि लोग रहे ।